Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत, मान-सम्‍मान में भी होगी वृद्धि, पढ़ें दैनिक राशिफल

16 October 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 16 अक्‍टूबर आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन उत्तरभाद्रपदा नक्षत्र और ध्रुव योग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

16 October 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके खर्च आपको परेशान करेंगे. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना बेहतर होगा. किसी से कोई वादा आज ना करें, नहीं तो आपको पूरा करने में समस्या आएगी. पिताजी की सेहत पर पूरा ध्यान दें, गिरावट आने के कारण आपको खर्चे अधिक करने होंगे. आपको पार्टनरशिप में कोई काम करना बेहतर रहेगा.

वृषभ

आज आपको बिजनेस में किसी नए पार्टनर को बनाने से बचना होगा. आपके परिवार में किसी सदस्य के व्यवहार के कारण आपको समस्या आ सकती है. आपको पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. आप यदि किसी काम को लेकर ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मदद लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में उलझनें बनी रहेगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामकाज पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यावसायिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपकी आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे, जो आपको खुशी देंगे. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा.

कर्क

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. आपके मन में काम को लेकर उलझनें बनी रहेगी. आज आपके कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ कामों के पूरा होते-होते रुकने के कारण सिरदर्द बना रहेगा. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. किसी दूसरे की बातों में आने से बचें.

सिंह  

आज आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी. आपको कार्यक्षेत्र में कोई सम्मान मिल सकता है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग कामों से अपने अधिकारियों को खुश रखेंगे, उन्हें कोई बड़ा प्रमोशन मिलने की संभावना है. आप लोगों के खूब काम आएंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. आप किसी को धन उधार देने से बचें, वापस मिलने की संभावना कम है.

कन्या

आज का दिन आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है, सावधान रहें. आपको कोई जोखिम उठाने से बचना होगा. आपको अपने खर्चों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. कर्ज की समस्‍या काफी हद तक दूर होगी. आपको गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा. आपकी सेहत में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी, जो आपको परेशानी देगी.

तुला

आज आपको किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा. आपका धन कहीं फंसने की संभावना है. आप अपने घर के रिनोवेशन पर भी अच्छा खासा धन खर्च करेंगे. भाई व बहनों में कुछ खटपट हो सकती है. किसी भी बात को बोलने से पहले सोच विचार अवश्य कर लें. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी गलत काम में फंसाया जा सकता है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपके चारों तरफ का वातावरण खुशनुमा रहेगा. संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला मिल सकता है, जिसके लिए आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे.

धनु

आज का दिन आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आपकी कमाई के स्रोत बढ़ेंगे. आपकी इनकम पहले से बेहतर होगी. आपकी किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा. विद्यार्थियों का मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. आपको अपने लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहना होगा.

मकर

आज आप बेवजह के कामों को लेकर परेशान रहेंगे. आप अपनों से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिस कारण आपके काम लटक सकते हैं. आपके मन में उथल-पुथल रहेगी. आप किसी की बातों पर भरोसा कर सकते हैं, जो बेवजह का लड़ाई झगड़ा करा सकती है. आपको कार्यक्षेत्र में किसी से कोई मन की बात नहीं करनी है.

कुंभ

आज आप किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते है. आप अपने कामों को लेकर किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपकी कोई पुरानी गलती के लिए परिवार के सदस्यों से माफी मांगनी पड़ सकती है. किसी काम को लेकर आपको भागदौड़ अधिक रहेगी. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है.

मीन

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में प्रेम और स्नेह की भावना बनी रहेगी. आपको किसी काम के लिए पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपकी संतान का ध्यान इधर-उधर भटक सकता है. आपकी जल्दबाजी की आदत के कारण आप किसी से कोई वादा कर सकते हैं, जिसे पूरा करने में आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा..

इसे भी पढ़े:-  Nobel prize 2024: अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार का ऐलान; डारोन ऐसमोग्लू, साइमन जॉनसन और जेम्स ए. रॉबिन्सन को मिला सम्मान

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *