Aaj Ka Rashifal: आज मेष, कन्या और मकर राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल

17 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 17 अगस्‍त को सावन माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन पूर्वाषाढा नक्षत्र और प्रीति योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

17 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. आपके ऊपर काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा. आपकी कोई डील यदि फाइनल होते होते रह गई थी, तो उसके फाइनल होने की संभावना है. आप किसी से धन उधार लेने से बचें.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. आपको अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा. आप अपनी वाणी व व्यवहार से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे, जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा. आपको किसी काम के पूरा न होने से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको किसी के कहने में आकर कोई लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है. कोई पुराना जमीन से जुड़ा मुद्दा फिर से उभर सकता है. आपको अपने पिताजी की सलाह लेकर आगे बढ़ना होगा. यदि आप किसी वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसमें आपको अत्यधिक मात्रा में धन लगाना पड़ सकता है.

कर्क

आज आपको आय और व्यय मे संतुलन बनाकर चलना होगा. खर्च अधिक करने की आदतों के कारण परेशान रहेंगे. संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला मिल सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जाएंगे. पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याओं को लेकर आप अपने माताजी से बातचीत कर सकते हैं.

सिंह  

आज आपके घर किसी नए अतिथि का आगमन हो सकता हैं. आपको अपने खर्चों पर भी ध्यान देना होगा. आपका कोई पुराना प्रॉपर्टी से जुड़ा काम अटक सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोग अपने प्रयासों में तेजी लाएंगे. आपको किसी से कर्ज मजबूरी में अगर लेना पड़े, तो सोच विचार अवश्य करें.

कन्या

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहने वाला है. भाई व बहनों से आपकी खूब पटेगी. आप परिवारिक समस्याओं को लेकर भी बातचीत करेंगे. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी. कार्यक्षेत्र में आप अपने सीनियर से कामों को लेकर बातचीत कर सकते हैं. कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेगा.

तुला

आज आपकी तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे. कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती होते-होते रह सकती है. माता जी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जाएंगे. आपके भाई आपकी किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे. नौकरी में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके कामों में विघ्न आने से आपको परेशानी होगी, लेकिन आप अपनी सुविधाओं पर ध्यान दें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा लाभ मिलेगा. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

धनु

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपके लिए गए फैसले की सराहना होगी. जीवनसाथी से चल रहे किसी आपसी लड़ाई झगड़े को बातचीत के जरिए दूर करेंगे. काम को लेकर उलझन मे रहने के कारण समस्या आएगी. आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा.

मकर

आज आपके रुके हुए काम पूरें होंगे. जीवनसाथी आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे. आपको  किसी काम को लेकर योजना बना कर आगे बढ़ना होगा. व्यवसाय में आप तरक्की के राह पर आगे बढ़ेंगे, लेकिन कुछ रुकावटें आएंगी, जिन्हें आप  दूर करने के लिए कोशिश करेंगे.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहेगा. जीवनसाथी की ओर से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. आप यदि किसी पर भरोसा करेंगे, तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है. राजनीति की ओर रुख कर रहे लोगों को किसी महिला मित्र से धोखा मिलने की संभावना है.

मीन

आज आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. आप कहीं मित्रों के साथ किसी पार्टी आदि को करने की योजना बनाएंगे. आपको किसी मनचाहे फल की प्राप्ति हो सकती हैं. आप आज अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. आपको किसी काम को पूरा करने में समस्या आ सकती हैं. 

इसे भी पढ़े:-  Health Tips: डायबिटीज में बेहद गुणकारी हैं ये लो ग्लाइसेमिक इंडेक्स फूड्स, डाइट में जरूर करें शामिल

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *