Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

21 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 21 जुलाई को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और विष्कंभ योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

21 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपके लिए मेहनत करने वाला दिन है. घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे. आपको किसी काम की चिंता सता सकती हैं, लेकिन फिर भी आप किसी के सामने उसे जाहिर नहीं करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ा सकते है धैर्य बनाएं रखें.

वृषभ

आज आपको अपने कामों को सोच समझकर करना होगा, क्योंकि आपके बिजनेस को टक्कर देने के लिए कोई नई कंपनी खड़ी हो सकती है. विद्यार्थियों में कुछ नया करने का जोश व जुनून उत्पन्न होगा. आपको अपने खर्चो को लेकर पूरा ध्यान देना होगा. कहीं से कोई लोन अप्लाई किया था, तो वह भी आपको मिल सकता है.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. बिजनेस के कामों में कुछ उलझनों में लगे रहेंगे. कुछ नए एक्सपेरिमेंट बिजनेस में कर सकते हैं. माताजी को आंखों से संबंधित समस्या में राहत मिलेगी. आप अपने किसी काम के समय से पूरा न होने के कारण परेशान रहेंगे.

कर्क

आज आपके सुख सुविधाओं में इजाफा होगा. आपकी संतान को पढ़ाई के लिए कोई स्कॉलरशिप मिल सकती है. आपकी कुछ पारिवारिक समस्याएं आपके काम में विघ्न डालेंगी, लेकिन फिर भी आप अपनी मेहनत जारी रखेंगे. आपने किसी को बिजनेस से संबंधित कोई जरूरी जानकारी शेयर की, तो वह उसका फायदा उठाने की कोशिश करेगा.

सिंह

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपकी कोई इच्छा पूरी होने की संभावना है. नौकरी में बदलाव करने के लिए अच्‍छा समय हैं. आपके विरोधी प्रबल रहेंगे, लेकिन आप उनकी चालों को आसानी से समझ पाएंगे, इसलिए उनके इरादे नाकामयाब रहेंगे.

कन्या

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. बिजनेस में चल रही मंदी को लेकर परेशान है, तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए कामयाब रहेगी. आप अपने घर परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे. परिवार के सदस्यों से किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है.

तुला

आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है. आप कुछ नए लोगों से संपर्क बनाने में कामयाब रहेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. आपको अपने किसी परिजन की सेहत की चिंता सता सकती है. कार्यक्षेत्र में आपकी वाहवाही होगी और आपको तरक्की मिलने की भी संभावना है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आपको कोई लेनदेन संबंधी समस्या  हो सकती है. आपको अपने कामों में जूनियर से कुछ मदद लेनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी. गृहस्थ जीवन में आज कुछ गलतफहमियां बढ़ सकती है, जो उनके रिश्ते में समस्याओं को बढ़ाएगी.

धनु

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपको अपने परिजनों का सुख और सहयोग मिलेगा. आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगा सकते हैं. संतान के विवाह को लेकर आपको चिंता होगी, जिसके लिए आप अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं. आप अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देंगे.

मकर

आज आपको किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी. आपका कहीं फंसा हुआ धन मिलने की संभावना है, अपने प्रयासों को जारी रखें. किसी के कहने में आकर कार्यक्षेत्र में किसी बात का विरोध ना करें. आप अपने बिजनेस को आगे तक ले जाने में कामयाब रहेंगे.

कुंभ

आज कुछ पुराने शेयरों से आपको अच्छा लाभ होगा. आपके कुछ अटके हुए काम पूरे होने में आपको अपने किसी परिजन की मदद लेनी पड़ सकती है. रोजगार को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है. जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है..

मीन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कर्जो को लेकर परेशान चल रहे लोगों को राहत मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों के बावजूद एक अच्छा मुकाम हासिल होगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में पूरी मेहनत करेंगे. जिससे किसी परीक्षा में जीत मिलने की भी संभावना है. 

इसे भी पढ़े:-   Rahu-Ketu Pujan: राहु-केतु की अराधना से दूर होगी जीवन की हर बाधा, इस कवच का करें पाठ

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *