Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

21 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 21 जून को ज्‍येष्‍ठ माह के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्दशी-पूर्णिमा दोनों है. इस दिन ज्येष्ठा नक्षत्र और शुभ योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

21 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज कार्यक्षेत्र में आपके साथ कोई विश्वासघात कर सकता है. नौकरी में आपकी बौद्धिक क्षमता के कारण कुछ लोग आपसे जलन का अनुभव करेंगे. व्यापार में विस्तार की योजना सफल होगी. किसी अनजान व्यक्ति से सावधान रहे. वाहन प्रयोग में सावधानी बरते. दुर्घटना हो सकती है. परिवार में वाद-विवाद हो सकता है.

वृषभ

आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. रोजमर्रा के कामों में उतार चढ़ाव होगा. अधीनस्थ पदोन्नति में बाधक बन सकते हैं. गुप्त शत्रु ईर्ष्या का भाव रखेंगे, सावधान रहें. कोई नया कार्य प्रारंभ करने में आप सक्षम होंगे. कहीं घूमने-फिरने का प्‍लान बन सकता है. व्यवसाय में उन्नति होगी.

मिथुन

आज आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. राजनीति में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आपको किसी महत्वपूर्ण परियोजना की कमान मिल सकती है. संतान पक्ष से शुभ सूचना मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा की सराहना होगी. कोर्ट कचहरी के क्षेत्र में आपके निर्णय की सराहना होगी.

कर्क

आज नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपको सत्ता शासन का लाभ मिलेगा. बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. व्यापार में पिता के सहयोग से उन्नति होगी. शिक्षण संस्थानों में कार्यरत लोगों को उन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है.

सिंह

आज कार्यक्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को जनता का भरपूर सहयोग मिलेगा. भूमि भवन के कार्यो में लगे लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है. अपने कार्य किसी अन्य के भरोसे छोड़ने पर बिगड़ सकता है. संपत्ति संबंधी मामलों में लाभ होगा.

कन्या

आज के दिन की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ एवं तनाव के साथ होगी. किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. अकारण समाज में अपमानित होना पड़ेगा. कार्य क्षेत्र में आपका मन कम लगेगा. परिवार में अकारण वाद विवाद हो सकता है. नौकरी में डिमोशन हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके खिलाफ आ सकता है.

तुला

आज राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. बेरोजगार लोगों की तलाश पूरी हो सकती है. कला, अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उच्च सफलता मिलेगी. कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी अच्छे से करें. जीत आपकी ही होगी. गुप्त ज्ञान के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी.

वृश्चिक

आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. राजनीति में कार्यरत लोगों को अपार जन समर्थन मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आपके प्रबंधन की सराहना होगी. आपको अपने महत्वपूर्ण कार्य करने की योजना बनाकर आगे बढ़ना बेहतर होगा. कोई भी काम साझेदारी में करने से बचें, वरनाबाद में आपको कोई नुकसान हो सकता है.

धनु

आज आपके राजनीतिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी दूर देश के प्रतिजन का शुभ संदेश मिल सकता है. संगीत से जुड़े लोगों को मान एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. व्यापारिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. आज आपको किसी की कही सुनी बातों में आने से बचना होगा.

मकर

आज आपका कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहा कार्य करने को मिल सकता है. घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. विरोधी की गतिविधियों का ध्यान रखें. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

कुंभ

आज आपके मन में किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में अकारण वाद विवाद हो सकता है. किसी के झगड़े में भाग लेने से बचें. राजनीतिक विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. यात्रा में कोई कीमती वस्तु गुम अथवा चोरी हो सकती है. व्यापार में जमा पूंजी लगाने पर भी अपेक्षित सफलता न मिलने से मन खिन्न होगा.

मीन

आज आपकी रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको ससुराल पक्ष का सहयोग मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. आज दूर देश की यात्रा के योग बनेंगे. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. आपके बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी. व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे..

इसे भी पढ़े:-   21 जून को आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा, जानिए किसे कहते है स्ट्रॉबेरी मून जिसकी रोशनी से जगमगाएगा पूरा आसमान

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *