23 August 2024 Ka Rashifal: मिथुन, कर्क और सिंह राशि वालों के लिए बेहद शुभ है आज का दिन, पढ़े दैनिक राशिफल

23 August Ka Rashifal: दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी 12 राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. आज 23 अगस्त, दिन शुक्रवार को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. चतुर्थी तिथि आज सुबह 10 बजकर 39 मिनट तक रहेगी. आज के दिन अमृतसिद्धि योग और रेवती नक्षत्र का संयोग रहेगा. ऐसे में ज्‍योतिष गणनाओं के अनुसार, आज का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. आइए ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं शुक्रवार के दिन मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का हाल…

मेष दैनिक राशिफल (Aries)

 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप अपने गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं को संयम रखकर सुलझाएंगे, तो बेहतर रहेगा. बिजनेस में आपको कुछ समस्या रहने की संभावना है, जिससे आपको टेंशन हो सकती है. आप किसी से कोई वादा करने से बचें, नहीं तो उसे पूरा करने में आपको समस्या आएगी. 

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus)


आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको किसी तर्क वितर्क में पड़ने से बचना होगा. कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपसे किसी काम को लेकर कोई सलाह कर सकते हैं. आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. आपको अपनी बेफिजूल के खर्चों को लेकर समस्या आ सकती है, जिन पर आपको लगाम लगाने की आवश्यकता है.

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini)


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको संतान की ओर से खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी. नौकरी में भी प्रमोशन मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. आप किसी से धन उधार लेने से बचें. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer)

 
आज का दिन आपके लिए आय को बढ़ाने वाला रहेगा. जीवनसाथी आपके कामों में पूरा साथ देंगे. पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर कोई कहासुनी हो सकती है. आपके मन में यदि किसी बात को लेकर भ्रम बना हुआ था, तो आप उस काम को बिल्कुल ना करें. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके कामों में वृद्धि हो सकती है. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo)


आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी. यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आपको उसे पूरा करना होगा. आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मिल बैठकर पारिवारिक समस्याओं को दूर करने में व्यतीत करेंगे. आपकी तरक्की के राह में आ रही बाधाएं दूर होगी. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo)


आज का दिन आपके लिए आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा, तभी आपकी सेहत बेहतर रहेगी और आपके काम समय से पूरे होंगे. आपके जीवनसाथी आपकी किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे. यदि ऐसा हो, तो आप उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करें. राजनीति में कार्यरत लोगों को उनके कामों से कोई महारत हासिल हो सकती है. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra)


आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाए रखने के लिए रहेगा. नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है. आपके किसी मन की इच्छा पूरी होने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको अपने किसी मित्र की याद सता सकती है. यदि आप कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह पूरा हो सकता है.

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio)


आज आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे. आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. स्थायित्व की भावनाओं को बल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपका मान सम्मान मिलेगा. आप किसी से कोई ऐसी बात ना बोले, जो उन्हें बुरी लगे. आप अपनी किसी जरूरत की वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. आपके परिवार में किसी जन्मदिन आदि का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा,

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius)


आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने के लिए रहेगा. आपको किसी नए घर और मकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा. नौकरी में आपको प्रमोशन मिलेगा. आपको कुछ वरिष्ठ सदस्यों से यदि किसी काम को लेकर बातचीत करें, तो आप बातों पर पूरा ध्यान दें. आपको पार्टनरशिप में किसी काम को करने से अच्छा लाभ मिलेगा. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn)


आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपके सुख साधनों में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आपके कुछ शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे. आप  किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. आपको अपने कामों को लेकर मनमर्जी चलने से बचना होगा. 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius)


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के प्रयासरत रंग लाएंगे, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी. आपको किसी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा. आपको बाहर के खान-पान से परहेज रखने की आवश्यकता है, नहीं तो आपको पेट दर्द या फिर कोई इंफेक्शन आती हो सकता है.

मीन दैनिक राशिफल (Pisces)

 
आज का दिन आपके लिए किसी तनाव से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा. आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यदि आपको किसी संपत्ति को लेकर कोई तनाव सता रहा था, तो  आपकी वह इच्छा पूरी होगी. आपको कोई खर्च  परेशान कर सकता हैं. ससुराल पक्ष के लोगों का आपके सहयोग मिलेगा. 

ये भी पढ़ें :- Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर करें मोर पंख से जुड़े ये उपाय, चमक जाएगी आपकी किस्‍मत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *