Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल   

28 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक,  28 अप्रैल को वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन मूल नक्षत्र के साथ शिव योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है. (28 April 2024 Ka Rashifal)

28 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. कार्यक्षेत्र में भी आपसे कुछ गलती हो सकती है. किसी के बहकावे में आकार कोई निवेश करने से बचें, नुकसान हो सकता है. लंबे समय बाद आपका कोई मित्र आपसे मुलाकात करने आ सकता है. (28 April 2024 Ka Rashifal)

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको खुशखबरी मिल सकती है. जीवनसाथी के करियर में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप किसी बचत की योजना में निवेश कर सकते हैं. आपको संतान से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है. किसी से धन उधार न लें, वापस देने में समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आधुनिक कार्यों में आगे बढ़ेंगे. आपकी कला कौशल में भी सुधार आएगा. विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. आप आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें, वह आपके बनते कामों मे विघ्न डाल सकते हैं. माता की सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. (28 April 2024 Ka Rashifal)

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष रहने वाला है. कार्यक्षेत्र क्षेत्र में आपको किसी को साझेदार बनाने से बचना होगा. आपका किसी घर, मकान, दुकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप कोई लेनदेन ना करें. काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचें. कार्यक्षेत्र में लोग आपके कामों की तारीफ करते नजर आएंगे. परिवार में सदस्यों में चल रही कलह दूर होगी है. व्यवसाय में आपको किसी नए काम को करने का मौका मिल सकता है. (28 April 2024 Ka Rashifal)

कन्या राशि

आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन की अचानक खराबी आने के कारण खर्च बढ़ सकता है. आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरते. किसी वाद विवाद से दूर रहे. किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. किसी बात को लेकर मन अशांत रहेगा.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है. आप अपने काम को छोड़कर दूसरों का काम निपटाने में लगे रहेंगे. किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में कुछ ना बोलें, अन्यथा कोर्ट कचहरी हो सकती है. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. पैतृक संपति संबंधित मामले में आपको कानून का सहारा लेना पड़ सकता है. (28 April 2024 Ka Rashifal)

वृश्चिक राशि

आज आप कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन कर सकते हैं. अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें, वरना पेट संबंधित समस्या हो सकती हैं. कोई मित्र आपकी मदद के लिए आगे आएगा. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है और उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा. परिवार में वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. पहले का किया गया निवेश से आपको कोई नुकसान हो सकता है. किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी में उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचं ले. कार्यक्षेत्र में कोई आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकता है. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश करें. (28 April 2024 Ka Rashifal)

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रहने वाला है. व्यवसाय में आप कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरते, अकस्मात खराबी के कारण धन खर्च बढ़ सकता है. किसी काम में आ रही समस्या भाई-बहनों की मदद से दूर होगी. परिवार में  कोई आपकी किसी बात का बुरा मान सकता है.

कुंभ राशि

आज आप कोई भी काम सोच-विचार कर करें. किसी योजना में धन लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा. कोई अटका हुआ काम शीघ्र ही पूरा होगा. आपको अपने आस पड़ोस में लोगों से तालमेल बनाकर रखना होगा. राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने काम को सावधान रहकर करना होगा. (28 April 2024 Ka Rashifal)

मीन राशि

आज आपको कार्य क्षेत्र में अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपका कोई नुकसान होने की संभावना है. संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, वरना उसमें गिरावट होने के कारण आपका धन खर्च भी अधिक होगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश करनी होगी.

इसे भी पढ़े:-  Shani Jayanti 2024: इस साल किस दिन मनाई जाएगी शनि जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *