Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

28 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 28 जून को ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की सप्‍तमी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र और सौभाग्य योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

28 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने कामों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. संतान के मन में चल रही उलझनों को दूर करने की कोशिश करनी होगी. आपको अपने साथी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा. विरोधी आपसे किसी बात को लेकर वाद विवाद में पड़ सकते हैं. घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है.

वृषभ

आज आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी खूब रुचि रहेगी. आपके अंदर छुपी कला बाहर निकलेगी. संतान को कोई पुरस्कार मिल सकता है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचें, वरना आपके रिश्तों में लड़ाई झगड़ा पैदा हो सकता है. किसी काम को लेकर चल रही परेशानी आज दूर होगी.

मिथुन

आज के दिन आपका खर्च बढ़ा रहेगा. आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जाएंगे, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें. पिताजी को सेहत संबंधी कोई समस्या हो सकती है. आज आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अविवाहित जातकों के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी.

कर्क

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने घर की समस्याओं पर पूरा ध्यान देंगे. किसी काम को भाग्य के भरोसा करेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों की मेहनत रंग लाएगी. कोई विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रचने की कोशिश कर सकता है.

सिंह

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर ध्यान देंगे, जो आपके लिए अच्छे रहेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. साझेदारी में किसी काम को करना नुकसानदेय हो सकता है. जीवनसाथी को करियर में तरक्की करेंगे. आप अपने मन में ईर्ष्या की भावना ना रखें.

कन्या

आज किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्‍छा रहेगा. किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचें. परिवार में दी गई आपकी सलाह को सभी सदस्य मानेंगे. आप अपने लंबे समय से रुके हुए किसी काम के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे. कोई गुप्त राज पता चल सकता है. आप अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें.

तुला

आज आपको कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा. बिना सोचे समझे किए गए किसी लेनदेन में आपके साथ धोखा हो सकता है. आपको कुछ कामों में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आप परेशान रहेंगे. किसी सरकारी योजना में धन का निवेश आपको अच्‍छा लाभ देगा. आपकी किसी पुरानी बीमारी के उभर सकती है.

वृश्चिक

आज का दिन प्रॉपर्टी संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है. किसी प्रॉपर्टी की डील को फाइनल करेंगे. आपकी लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. लंबे समय से चल रही पारिवारिक समस्या दूर होगी. घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

धनु

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा. आप अपने आसपास रह रहे विरोधियों से सावधान रहें. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्धंदी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको बचने की आवश्यकता है.

मकर

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको अपने मित्रों और सहकर्मियों से कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करने से बचना होगा. धन संबंधित मामलों में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, आपको धोखा मिल सकता है. कोई जमीन जायदाद से जुड़ा मुद्दा सुलझ जाएगा, जिससे आपकी प्रॉपर्टी में इजाफा होगा.

कुंभ

आज आपको अपने कामों को पूरी मेहनत और लगन से करना होगा. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे. आप अपनी वाणी और व्यवहार से अपने आसपास रह रहे लोगों को आकर्षित करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी नए काम की तलाश हो सकती है. लंबे समय से रुका हुआ आपका कोई काम पूरा होगा.

मीन

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, लेकिन आपको उनसे घबराना नहीं है. बिजनेस में भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य से काम लेना होगा. राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों से एक नई पहचान मिलेगी.

इसे भी पढ़े:-   अब घर बैठे आसानी से बनवाएं बच्‍चें का Birth Certificate, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *