29 April Ka Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

29 April Ka Rashifal 2024: आज 29 अप्रैल, दिन सोमवार को वैशाख माह के कृष्‍ण पक्ष की उदया तिथि पंचमी है. वैदिक ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार 12 राशियों के लिए सोमवार का दिन कैसा रहने वाला है, यह जानेंगे. दरअसल, राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है.

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है. ज्‍योतिष गणनाओं के अनुसार, आज का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. वहीं कुछ जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सोमवार के दिन मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का हाल…

मेष (Aries)

आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. बिजनेस में यदि आपने किसी को पार्टनर बनाया था, तो उससे आपको धोखा मिल सकता है. आपकी किसी अन्य काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है. आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सताएगी. अगर आप किसी प्रॉपर्टी संबंधित सौदे को फाइनल कर रहे हैं तो अच्छी तरह से लिखा पढ़ी कर लें और दस्तावेजों को अच्छी तरह से पढ़ें.

वृषभ (Taurus)

आज का दिन वृषभ राशि वालों के लिए समस्याएं लेकर आ सकता है. यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा जरूर करें. आपकी संतान आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है. आप किसी से कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर पाएं. आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से फोन कॉल से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है.

मिथुन (Gemini)

आज आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आप अगर किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. आज आप किसी से मांग कर वाहन न चलाएं. आपने अगर पहले किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आज काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. भाई व बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा.

कर्क (Cancer)

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. आप अपने घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. वरिष्ठ सदस्य आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे. यदि ऐसा हो, तो आप उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करें. आपकी कोई प्रॉपर्टी संबंधित डील पार्टनरशिप में फाइनल हो सकती है. आपको अपने कामों को लेकर कुछ योजनाएं बनानी होंगी. आपका किसी प्रॉपर्टी आदि खरीदारी का सपना पूरा होगा.

सिंह  (Leo)


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. करियर में तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपको बिजनेस में अच्छा उछाल दिखेगा. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग अपने कामों के लिए योजना बनाएं. आपको व्यवसाय में अपने सहयोगियों से किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप यदि किसी नये वाहन की खरीदारी करने जा रहे थे, तो आपको उसमे अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा.

कन्या  (Virgo)


आज के दिन आप वही काम करेंगे जिनके बारे में आप योजना बनाएं हैं. बिजनेस में आपकी योजनाएं फलीभूत होगी, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे रहेगी. आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको किसी काम के कारण अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.

तुला  (Libra)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने कामों को थोड़ा संभलकर करें. काम के प्रति आपके कुछ नए प्रयास रंग लाएंगे. आपको अपने काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा. जीवनसाथी के लिए आप किसी छोटे-मोटे बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. आप अगर अपने कामों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपके वह काम पूरे होते दिख रहे हैं. आप किसी नई नौकरी की योजना बना सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio)


आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. आपको अपने अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा. अगर आप कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो यह बदलाव आपके लिए शुभ रहेगा. आप अपने काम को मौज मस्ती से करेंगे और वह आसानी से पूरे होते जाएंगे.  आपकी तरक्की में आज कुछ रुकावटें आएंगी, जिनसे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है.

धनु  (Sagittarius)

आज का दिन किसी नए काम की या बिजनेस में किसी नई योजना को बनाने के लिए अच्छा रहेगा. हालांकि आज आप जोखिम से बचें, अन्यथा बाद में आपको समस्या हो सकती है. आप अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें. परिवार में यदि आप किसी सदस्य को कोई सलाह देंगे तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे. नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोग आज किसी दूसरी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

मकर  (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहेगा. आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी. विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलने से उनका मनोबल और बढ़ेगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. यदि आप नौकरी में बदलाव के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसके लिए आप अभी कुछ समय और इंतजार करें. आपको अपनी माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है.  

कुंभ (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिल सकती है.  जिस काम को पूरा करने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, तो वह प्रयास आज रंग लाएगा. आपके जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. आपको  अजनबी लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी, नहीं तो वह आपको कोई नुकसान करवा सकते हैं

मीन (Pisces) 

आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहेगा. ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. जीवनसाथी के करियर में आपको एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा. अगर आपको किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें. घर में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिल सकती है.  

ये भी पढ़ें :- Rudraksha: राशि अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, यहां जानिए पहनने के नियम और फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *