Aaj Ka Rashifal: आज कर्क, सिंह और मकर राशि वालों को होगा धन लाभ, सभी राशियों का हाल

29 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 29 फरवरी को फाल्‍गुन माह के कृष्‍ण पक्ष की पंचती और गुरूवार का दिन है. इस दिन चित्रा नक्षत्र और वृद्धि योग कर संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

29 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके मेहनत और लगन से काम करने वाला रहेगा. आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते हैं. आपके मन में प्रेम में सहयोग की भावना बनी रहेगी. किसी से प्रलोभन में ना आएं. अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें. किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचें, वरना इससे आपके कामों में रुकावटें आ सकती हैं.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. अध्ययन और आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी. मित्रों का समर्थन आप पर बना रहेगा. खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. आप किसी से धन उधार लेने से बचें.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सगे संबंधियों से चल रही अनबन दूर होगी. कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है, जिसमें आपको चुप रहना बेहतर होगा, वरना वह कानूनी हो सकता है. आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे.

कर्क राशि

आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने वाली है. आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा. यात्रा के योग है. वाणिज्यक मामलों में आपको निरंतरता बनाए रखना होगी. किसी के व्यर्थ की चर्चा में पड़ने से बचें. आपको अपनी भावनाओं पर अंकुश बनाए रखना होगा. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने परिजनों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. वाणी और व्यवहार से आप सभी का दिल आसानी से जीत पाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपको किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है. धन-धान्य में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. परिवार में किसी सदस्य से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा. करियर को लेकर आप कुछ बचत की योजना में निवेश कर सकते हैं. किसी बाहरी व्‍यक्ति से कोई मन की बात न करें, वरना वो इसका फायदा उठा सकते हैं.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. आपको अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चलना अच्छा रहेगा. किसी व्‍यर्थ के वाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है. आर्थिक गतिविधियों में आप सतर्क रहने की जरूरत है. आपके कुछ करीबी आपको परेशान कर सकते हैं. ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के साथ कोई फ्रॉड हो सकता है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. लेनदेन संबंधी मामलों पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है. कुछ विपरीत परिस्थितियों में भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा. आपकी सकारात्मकता बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. आज आपके मन की कोई इच्छा के पूरी हो सकती है.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है. अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना बेहतर होगा. कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग और साथ बना रहेगा. आपके कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी. संतान के करियर को लेकर जल्‍दबाजी में कोई निर्णय न लें. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती. व्यापार की कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी. भाग्य के भरोसे किए गए कार्य में आपको सफलता मिलेगी. लंबे समय से रुके हुए काम गति पकड़ेंगे. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. कोई पुराना रोग आपको परेशान कर सकता है.

कुंभ राशि

आज आपको कोई भी निर्णय बहुत ही सोच विचारकर लेने की जरूरत है. आपको लोगों की बातों में आने से बचना होगा. महत्वपूर्ण बातों पर पूरा ध्यान दें. बुद्धि और विवेक से लिए गए फैसले हमेशा कामयाब रहते हैं. आप इधर-उधर लोगों की बातों में ना आए. आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपको कुछ ठगी लोगों से दूरी बनाकर रखना बेहतर रहेगा. आप अपने आवश्यक कामों को तेजी से निपटने की कोशिश करें. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा.

इसे भी पढ़े:-Palash: हिंदू धर्म में क्‍या है पलाश के पेड़ का महत्‍व? जानिए कहां होता है इसका उपयोग

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *