Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को इन राशि के जातकों के मान-  सम्‍मान में होगी वृद्धि, पढ़ें दैनिक राशिफल

4 October 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 4 अक्‍टूबर आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन चित्रा नक्षत्र और वैधृति योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

4 October 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों के आज का हाल

मेष

आज आप कार्यक्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. लोग आपके दिए गए सुझावों का स्वागत करेंगे. जो विद्यार्थी किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपने प्रयासों को जारी रखना होगा. आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर कोई गलत आरोप लग सकता है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. पहले का लिया कर्ज काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. आपके परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए घर दूर जा सकता है. आपको एक साथ कई काम हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ेगी. आपको थोड़ा सोच समझकर चलने की आवश्यकता है. अविवाहित जातकों के लिए कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है.

मिथुन

आज आपको कोई भी काम जिम्मेदारी से करना होगा, लापरवाही बिल्कुल ना दिखाएं. आपको कुछ नए इन्वेस्टमेट से लाभ मिलने की पूरी संभावना है. आप परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर भागदौड़ में लगे रहेंगे. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

कर्क

आज आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. आप अपने कामों को लेकर बिल्कुल ढील न दें. आपको जो काम मिलेगा, उसे पूरा करने में जुटे रहेंगे. जो लोग डिजाइनिंग या फिर मार्केटिंग का व्यवसाय करते हैं, उन्हें मेहनत अवश्य करनी होगी. आपको गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से काफी हद तक छुटकारा मिलेगा.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी. किसी प्रॉपर्टी संबंधी विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, लेकिन परिवार के किसी सदस्य को यदि आप कोई सुझाव दे तो बहुत ही सोच समझकर दें, वरना बाद में उसके लिए आपको पछतावा होगा. आपके धन धान्य में वृद्धि होगी.

कन्या

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा. स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी. आप अपने वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करें, कोई दुर्घटना होने की संभावना है. विद्यार्थियों को अपने व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है, वरना समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है.

तुला

आज आपको एक के बाद एक खुशखबरी मिलती रहेगी. आपके पिताजी बंटवारे को लेकर परिवार के सदस्यों से बातचीत करेंगे. आपकी लंबे समय से लटक रही कोई योजना यदि पूरी हो सकती है. संतान के करियर को लेकर आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है. आपको किसी प्रमोशन के मिलने से आपके घर किसी पार्टी का आयोजन होने की संभावना है.

वृश्चिक

आज आपका मन किसी काम के पूरा न होने से परेशान रहेगा. आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. आपको अपनी तरक्की की राह पर आगे बढ़ते रहना होगा. आपको लोगों की परवाह नहीं करनी है, क्योंकि वह तो कुछ ना कुछ कहते ही रहेंगे. पिताजी की सलाह आपके लिए कारगर होगी.

धनु

आज आपको अपने वाणी और व्यवहार में मधुरता रखने की आवश्यकता है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के कामों से उन्हें एक नई पहचान मिलेगी और उनके पद में भी वृद्धि हो सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन के साथ-साथ स्थान परिवर्तन करने का भी मौका मिल सकता है. आप अपने बिजनेस में किसी के साथ पार्टनरशिप ना करें.

मकर

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है. आपकी सेहत में भी आपको कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, क्योंकि आपको लापरवाही के कारण कुछ समस्याएं बढ़ेंगी. धन-धान्य में वृद्धि होगी, लेकिन खर्चों को लेकर आपको सिरदर्द बना रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से अच्छी बनेगी. जो उनका हर काम में पूरा साथ देंगे.

कुंभ

आज आप बिजनेस को लेकर नई-नई योजनाएं बनाने में लगे रहेंगे, जिससे लोगों को भी हैरानी होगी. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आप अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृति हो सकती है. राजनीति में कार्यरत लोगों को कामों में वृद्धि होगी.

मीन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. जीवनसाथी के करियर को लेकर आपको थोड़ी चिंता रहेगी. विद्यार्थियों को थोड़ा पढ़ाई लिखाई को लेकर समस्याएं हो सकती हैं. धन का लेन देन बहुत ही सोच विचारकर कर करें. आपका कोई काम पूरा होते होते रह सकता है. नौकरी में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:-  NASA On Asteroid: आज धरती के पास गुजरेंगे 2 बड़े एस्टेरॉयड, जानिए पृथ्‍वी पर क्‍या होगा इसका असर  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *