Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

6 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 6 जुलाई को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन पुनर्वसु नक्षत्र और व्याघात योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

6 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की अपने साथी से मुलाकात होगी. आप किसी काम को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं. आप जीवनसाथी के साथ मिलकर संतान के भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं, लेकिन परिवार के किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने कामों को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे. आपकी कुछ महान व्यक्तियों से मुलाकात होगी. आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके काफी कुछ पा सकते हैं. गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों की किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है, इसलिए बहुत ही तोलमोल कर बोले.

मिथुन

आज आपको बिजनेस के मामले में सावधान रहना होगा. आप इस समय में कोई जोखिम न उठाएं. किसी वाद विवाद में पड़ने से आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं. किसी के कहने में आकर लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है. लंबे समय से किसी काम को लेकर चली आ रही परेशानी दूर होगी. वाहन प्रयोग में सावधानी बरते, दुर्घटना के होने की संभावना है.

कर्क

आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में अच्छी सफलता मिलेगी. परिवार में चल रहा कोई वाद-विवाद बातचीत के जरिए दूर होगी. आपके भाई के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है.

सिंह

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती हैं. कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहें. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को अपने कामों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको कहीं घूमने फिरने जाने का मौका मिल सकता है. आपकी कोई खोई हुई प्रिय वस्तु वापस मिल सकती है.

कन्या

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपको सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. उनके करियर में कोई अच्छी सफलता मिलने की संभावना है. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा. धन संबंधी मामले में सावधान रहें आपको कोई नुकसान हो सकता है.

तुला

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है. आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों को भौतिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा.

वृश्चिक

आज आपके खर्चे बढ़ें रहेंगे, जिससे आप परेशान रहेंगे, क्योंकि आपकी आय तो सीमित रहेगी और आप अपने कामों में व्यस्त रहने के कारण अपने परिवार के सदस्यों को समय थोड़ा कम देंगे. आप किसी से धन उधार लेने के बारे में न सोचें, नहीं तो आपको उसे उतारने में समस्या आएगी. आपके बॉस आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे.

धनु

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप किसी नए काम को करने का मन बनाएंगे. कारोबार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप अपने सहयोगियों से अपने कामों में कुछ मदद लेंगे, जो आपको आसानी से मिल जाएगी. करियर को लेकर आपको कुछ उलझने रहेंगें. जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.

मकर

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपका कोई जमीन जायदाद से जुड़ी डील फाइनल हो सकती है. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. आप किसी काम को लेकर किस्मत के भरोसे करेंगे, तो उसके भी पूरे होने की संभावना है. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे.

कुंभ

आज आपके आय में वृद्धि होगी. आप अपने बिजनेस की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा. आसपास रह रहे शत्रुओं से सावधान रहें. आपका कोई अधूरा पड़ा काम पूरा हो सकता है. आपको किसी बात को लेकर अहंकार नहीं दिखाना है. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी.

मीन

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधी मामला सुलझा सकता है. आपको अपना लंबे समय से रुका  हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आप लोगों से तालमेल बनाकर चलेंगे और उनका भरोसा भी आसानी से जीत पाएंगे. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़े:-   Famous Temples: मथुरा-वृंदावन के इन मंदिरों में साक्षात बसते हैं श्री कृष्ण, एक बार जरूर करें दर्शन

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *