Chandra Grahan 2024: साल का दूसरा चंद्र ग्रहण आज, इन चार राशियों के लिए होगा खतरनाक

Chandra Grahan 2024:  18 सितंबर को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. वैसे तो यह आंशिक चंद्र ग्रहण होगा, लेकिन इसका प्रभाव दुनियाभर में रहेगा. वहीं, साल का पहला चंद्र ग्रहण होली के दिन लगा था. बता दें कि यह चंद्रग्रहण कुल 4 घंटे 4 मिनट तक रहेगा. वहीं, इसका सूतक ग्रहण से ठीक 9 घंटे पहले शुरू हो जाएगा और ग्रहण के समाप्‍त होने पर समाप्‍त होगा.

ज्योतिष शास्त्र की माने तो इस ग्रहण का कुछ राशि के लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. ऐसे में उन लोगों को बेहद ही सावधान रहने की आवश्‍यकता है. ऐसे में चलिए जानते है कि इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण कब लगने वाला है और किस राशिवालों को सावधान रहना होगा.

Chandra Grahan 2024: कब लगेगा चंद्र ग्रहण

दरअसल, चंद्र ग्रहण 18 सितंबर 2024 को लगने जा रहा है. जिसकी शुरुआत सुबह 6 बजकर 12 मिनट से होगी और समाप्ति 10 बजकर 17 मिनट पर होगी. ग्रहण के समय भारत में दिन का वक्‍त होगा, जिससे कारण भारत में यह ग्रहण दृश्‍यमान नहीं होगा. वहीं, इस ग्रहण का सूतक नहीं लगेगा क्योंकि ये चंद्र ग्रहण दिन के समय लग रहा है. ज्योतिष अनुसार उसी ग्रहण का सूतक काल माना जाता है जो खुली आंखों से दृष्टिगोचर हो.

Chandra Grahan 2024: इन राशिवालों को रहना होगा सावधान

मेष राशि
मेष राशि वालों को अपने किसी करीबी के साथ रिश्तों में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. यह एक रोमांटिक पार्टनर, एक अच्छा दोस्त, एक बिजनेस पार्टनर या यहां तक कि एक दुश्मन भी हो सकता है. आपकी स्थिति के आधार पर, आंशिक चंद्र ग्रहण आपको अपने रिश्ते को गहरा करने या इसे पूरी तरह से समाप्त करने के लिए प्रेरित कर सकता है.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के करियर में  बदलाव आने की संभावना है. इस चंद्र ग्रहण से उनका करियर क्षेत्र सक्रिय होगा. अपनी मौजूदा नौकरी छोड़ने का फैसला कर सकते हैं. हालांकि इन बदलावों का उनके निजी जीवन पर भी असर पड़ सकता है, इसीलिए सोच समझकर फैसला लें.  

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है. इस दौरान आपके परिवार के सदस्यों से मनमुटाव हो सकता है. कार्यक्षेत्र में भी विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. इसलिए वहां सावधान रहने की जरूरत है.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के जीवन में चंद्र ग्रहण परेशान कर सकता है. मकर राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. परिवार के बड़े बुजुर्गों से मन मुटाव हो सकता है, यह आपके लिए अच्छा नहीं है. 

इसे भी पढें:- क्या फटने वाला है सबसे बड़ा ज्वालामुखी? वैज्ञानिकों को मंगल के अंदर मिला रहस्यमय ढांचागा आराम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *