Fitkari ke Upay: आर्थिक तंगी से है परेशान, करें फिटकरी के ये उपाय, जाग उठेगी सोई हुई किस्‍मत

Fitkari ke Upay: ज्‍योतिष शास्‍त्र में हर समस्‍या का समाधान बताया गया है, चाहें वो आर्थिक तंगी की समस्‍या हो या परिवार में लोगों के बीच चल रही अनबन की परेशानी. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि यदि घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है तो परिवार के लोगों में आपसी मतभेद, कलह, घर में आर्थिक समस्याएं आदि बढ़ने लगती हैं.

हालांकि घर की इन नकारात्मकता को समाप्‍त करने के लिए ज्योतिष में कई सारे उपायों का वर्णन किया गया है, जिन्‍हें करके आप न केवल नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं बल्कि कई सारी समस्‍याओं से छुटकारा पा स‍कते है. ऐसे में ही एक उपाय फिटकरी (Fitkari ke Upay) का भी बताया गया है. ज्योतिष में भी फिटकरी के उपायों को बहुत ही कारगर माना गया है. तो चलिए जानते है फिटकरी के उन उपायों के बारे में…

Fitkari ke Upay: धन प्राप्ति के लिए उपाय

यदि आप भी धन प्राप्ति के अलावा आर्थिक रूप से समृद्ध और संपन्न होना चाहते हैं, तो आपको हर रोज अपने नहाने के पानी में फिटकरी मिलाकर स्नान करना चाहिए. ज्योतिष शास्‍त्र के मुताबिक ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आपसे कोसो दूर होगी. इसके साथ ही आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. 

Fitkari ke Upay: गृह-क्लेश दूर करने के उपाय 

वहीं, अगर आपके घर में हमेशा कलह-क्‍लैश का माहौल बना रहता है, तो इसके लिए आपको अपने बेडरूम में बिस्तर के नीचे एक कपड़े में फिटकरी को बांधकर रखना चाहि‍ए. आपको बता दें कि ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होगी ही लेकिन साथ ही आपके घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा.

Fitkari ke Upay: शादी के लिए फिटकरी का उपाय 

यदि आपकी शादी में देरी हो रही है और रिश्‍ता बनते-बनते  बिगड़ जाता है, तो आपको सोमवार के दिन स्नान करने के बाद आप एक कागज पर थोड़ा सा फिटकरी पाउडर और चूना ले लें. इसके बाद कहीं किसी केले, आम या बरगद के पेड़ के नीचे अपना नाम, अपने पिता का नाम, अपना गोत्र बोलने के साथ अपनी शादी की मनोकामना बोलते हुए उस पेड़ की 7 परिक्रमा करें और वापस घर आ जाएं. ऐसा करने से बहुत जल्‍द ही आपकी शादी के योग बनेंगे. लेकिन इस बात का ख्‍याल रखें कि यह उपाय आपको सात सोमवार लगातार करना है

और पढ़े:-

Lord Shiva Third Eye: कैसे प्रकट हुई थी भगवान भोलेनाथ की तीसरी आंख? जानिए क्‍या है इसका रहस्‍य

Meaning Seeing Cow At Home: अगर गाय से जुड़े मिलने लगे ये संकेत, तो चमकने वाली है आपकी किस्‍मत

Mole Astrology: शरीर के इन अंगो पर मौजूद तिल होता है बेहद शुभ, हर क्षेत्र में मिलती है सफलता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *