सुबह उठते ही देखते हैं आईना, हो जाए सावधान वरना बिगड़ सकती है आपकी किस्‍मत   

Mirror Vastu: कहा जाता है कि यदि दिन की शुरुआत अच्‍छी हो तो पूरा दिन अच्‍छा गुजरता है. ऐसे में कोशिश करनी चाहिए कि हमारे दिन की शुरुआत शुभ और अच्छी ऊर्जा से हो. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है, जिनको सुबह बेड से उठते ही आईना देखने की आदत होती है, जो कि अच्‍छा नहीं माना जाता है.

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार, सुबह उठते ही सबसे पहले दर्पण यानी आईना देखने से आपके ऊपर निगेटिव एनर्जी आती है, जिससे कई सारी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आइए जानते है वास्‍तु शास्‍त्र के आईने से जुड़े और भी संकेतो व प्रभावों के बारे में…

Mirror Vastu: आईने की नेगेटिव एनर्जी

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, रात में हमारे सोने के बाद आईने के आसपास नकारात्मक ऊर्जा जमा हो जाती है. ऐसे में जो लोग सुबह उठते ही आईना देखते हैं, उनके ऊपर इन नकारात्मक ऊर्जाओं  का प्रभाव पड़ता है. नकारात्मक ऊर्जा के शरीर में प्रवेश करने से आपको थकान महसूस होने के साथ ही आपके स्वाभाव में चिड़चिड़ापन बना रहेगा.

Mirror Vastu: खुद पर संदेह और चिंताएं

वहीं, जब हम सुबह में सोकर उठते हैं, तब मन सबसे शांत होता है. ऐेसे में सुबह-सुबह आईना देखने से अपनी कमियों, जैसे- पिंपल, रिंकल, दाग-धब्बे, बालों की सफेदी आदि पर ध्यान जा सकता है, इससे खुद पर संदेह करने की प्रवृति उत्पन्‍न होती है और आपका आत्मविश्वास घट सकता है. इसके अलावा यह भी मान्‍यता है कि सुबह में सबसे पहले अपना नकल और छाया देखना शुभ नहीं होता है. यह दिनचर्या से भी भटका सकता है.

Mirror Vastu: बुजुर्गों की नसीहत

इसके अलावा घर के बड़े-बुजुर्ग भी सुबह में आईना देखने के लिए मना करते हैं. उनका मनना है कि सुबह में रोजाना आईना देखने से खुद को खुद की नजर लग सकती है. वहीं, यदि आप स्‍वयं गौर करें तो सुबह आईना देखने के बाद नेगेटिव फील करते हैं, ऐसे में इससे  बचकर रहना आपके लिए बेहतर होगा. ऐसा करने से आपमें कॉन्फिडेंस बढ़ता है और पॉजिटिव सोच बनती है.

इसे भी पढ़े:- Vastu Tips: रसोई में इन चीजों का गिरना बेहद अशुभ, कंगाल होने तक की आ सकती है नौबत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *