135 दिनों तक शनिदेव चलेंगे उल्‍टी चाल, वृषभ, कन्‍या समेत इन राशि वालों को मिलेगी सफलता

Shani Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्‍याय का देवता माना जाता है. वहीं, शनिदेव सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं. से किसी एक राशि में पूरे ढ़ाई वर्ष रहने के पश्‍चात ही किसी दूसरे राशि में प्रवेश करते है. ऐसे में ही शनि देव मौजूद समय में अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान हैं और 29 जून को इसी में रहते हुए वक्री हो जाएंगे. अर्थात उल्टी चाल चलने लगेंगे. जिसके बाद 135 दिनों तक शनि देव वक्री ही रहेंगे.

ऐसे में शनि देव की वक्री चाल से सभी 12 राशियों पर  अलग अलग प्रभाव पड़ेगा, लेकिन यहां हम उन तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्‍हें धन लाभ और भाग्य का साथ सबसे ज्यादा मिलने वाला है. तो आइए जानते हैं.

Shani Gochar 2024: इन राशिवालों को होगा लाभ

वृषभ राशि 
वृषभ राशि वालों के लिए शनि की वक्री चाल बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाली है. बता दें कि शनि आपकी कुंडली के कर्म भाव यानी दसवें भाव में वक्री होकर चलेंगे. ऐसे में आपको करियर और कारोबार में अच्छी सफलता मिलेगी. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा पद हासिल हो सकता है, इसके अलावा वेतन में वृद्धि और प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं. मान-सम्मान में इजाफा और भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा जिससे आने वाले 133 दिन आपके लिए काफी शुभ होगा.

कन्या राशि 
शनि देव वक्री होना कन्या राशि के जाताकों के लिए भी विशेष लाभप्रद रहेगा. शनि देव आपके छठे भाव में वक्री होंगे. ऐसे में आपको विवादों से छुटकारा मिलेगा. आपके शत्रुओं की हार होगी. वहीं, कोर्ट-कचहरी के मामले में आपकों जीत मिलेगी. पारिवारिक जीवन में सुख-सुविधाओं का आनंद मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन और वेतन में बढ़ोतरी के योग हैं.

कुंभ राशि
कुंभ राशि, शनि देव की स्वयं की राशि है और इसी राशि में रहते हुए शनिदेव वक्री होने जा रहे हैं. बता दें कि शनिदेव आपकी राशि के लग्न भाव में वक्री होंगे. जिससे आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा. इसके साथ ही मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक राशि
शनि की चाल में बदलाव आने से वृश्चिक राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ मिलने के योग है. शनि का वक्री होना इस राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है. आपको अपने करियर और कारोबार में अच्छे अवसरों में वृद्धि देखने को मिलेगी. आमदनी में इजाफा होने से आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. इसके साथ ही वैवाहिक और प्रेम जीवन में मधुर संबंध बने रहेंगे.

इसे भी पढ़े:-Vastu Tips: घर के लिए सुरक्षा कवच है कपूर मिला पानी, ऐसे करें इस्‍तेमाल, जीवन में होगा चमत्‍कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *