Swapna Shastra: आपने भी सपने में देखा है झमाझम बारिश, जानिए क्‍या है इसका भाग्‍य से कनेक्‍शन

Swapna Shastra:  सनातन धर्म में स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) का खास महत्व है. कहा जाता है कि हमारे जीवन में घटित होने वाली हर घटनाओं को संबंध किसी न किसी कार्य वजह से होता है. ऐसे में ही स्वप्न शास्त्र का सीधा संबंध इंसान के जीवन में जुड़ी घटनाओं से होता है. माना जाता है कि सपने में कुछ चीजों का दिखना भविष्य की घटनाओं की ओर इशारा करता है.

ऐसे में ही आज हम आपको स्‍वप्‍न में बारिश देखने के मतलब के बारे में बताने जा रहे है. बता दें कि स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार, सपने में बारिश देखने का भी अलग-अलग मतलब होता है. तो आज हम इस लेख के माध्‍यम से आपको सपने में बारिश का दि‍खना कौन-कौन से संकेतों की ओर इशारा करता है चलिए जानते है.

Swapna Shastra: स्‍वप्‍न में बारिश दिखने के संकेत
  • स्वप्न शास्त्र में सोते वक्‍त दिखने वाले सपनों के बारे में उल्लेख किया गया है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में बारिश को दिखना बेहद ही शुभ होता है.
  • यदि आप सपने में बारिश होता हुआ देखते है, तो इसे काफी शुभ माना जाता है. सपने में बारिश होते देखने का मतलब आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. साथ ही जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना है. कहा जाता है कि इस प्रकार का सपने देखने से इंसान की मनोकामनाएं पूरी होती हैं.
  • वहीं, यदि आपने सपने में तेज बारिश को देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आपको जल्‍द ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने वाली है और आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है.
  • इसके अलावा, यदि आप सपने में बारिश में खुद को नाचते हुए देखते है, तो यह एक बेहद ही शुभ सपना माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपके जीवन के सभी संकट के बादल छटने वाले है और आपको कोई शुभफल मिलने वाला है.
  • स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, यदि आप सपने में केवल पानी देखते है तो ये भी एक शुभ सपना है. इस सपने का अर्थ है कि आपको करियर में जल्द ही  कोई बड़ी सफलता प्राप्त होने वाली है. इसके साथ ही धन का लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़े:-

Swapna Shastra: सपने में मोर का देखना शुभ या अशुभ, जानिए मोर पंख का क्‍या है मां लक्ष्‍मी से कनेक्‍शन

Tips for Negative Energy: अपने घर में नकारात्मकता की ऐसे करें पहचान, जानिए इससे मुक्ति पाने के उपाए

Sign of Rat: घर में चूहों का होना देते हैं किस बात का संकेत, जानिए इन्‍हें मारना शुभ या अशुभ 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *