Today Horoscope: मिथुन, धनु सहित इन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 07 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 7 दिसंबर 2023 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान विष्णु की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार आज कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा, तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 7 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः नौकरी संबंधित गुड न्यूज मिल सकती है. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. शैक्षणिक कार्य को लेकर की गई यात्रा फलदायी होगी.

वृषभः कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. महिला मित्र से खटपट हो सकती है. विरोधी सक्रिय रहेंगे. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में परिश्रम के बाद लाभ होगा.

मिथुनः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अनुभवी लोगों से राय मशवरा लें. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है.

कर्कः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. विरोधी कार्यों में अड़ंगा डाल सकते हैं. वाद-विवाद से बचें. कानूनी मामलों में फंस सकते हैं. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं.

सिंहः आज का दिन सामान्य रहेगा. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें. चोरी होने की आशंका है. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है.

कन्याः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. ऑफिस के कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें. वरना नौकरी से हाथ धो बैठेंगे. किसी नए प्रोजेक्ट पर काम मिल सकता है.

तुलाः ऑफिस में कार्यों का बोझ रहेगा. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. मित्रों के सहयोग से व्यवसाय में लाभ होगा. युवा वर्ग को करियर पर फोकस करने की आवश्यकता है.

वृश्चिकः भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. लव लाइफ में मिठास आएगी. ऑफिस में कार्यों का दबाव बढ़ने से परेशान हो सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. वाद-विवाद से बचें.

धनुः मन प्रसन्न रहेगा. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. घर पर उत्साह का माहौल रहेगा. नौकरी में तरक्की के चांस हैं.

मकरः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. सहकर्मी आपके खिलाफ झूठा आरोप लगा सकते हैं. यात्रा पर जाने से बचें. दुर्घटना के चांस हैं. विरोधी आपके खिलाफ षडयंत्र रच सकते हैं. महिला मित्र से खटपट हो सकती है.

कुंभः घर में सुख-शांति बरकरार रहेगी. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. नौकरी में पदोन्नति के चांस हैं. राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे.

मीनः दांपत्य जीवन सुखमय होगा. राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े जातकों को किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के लिए दिन शुभ है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *