Grah Gochar 2024: फरवरी में 4 बड़े ग्रहों का गोचर, रातोंरात बदलेगी इन राशि के जातकों की किस्‍मत

Grah Gochar 2024: ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुल नौ ग्रहों का वर्णन किया गया है. ये सभी ग्रह समय समय पर अपनी राशि परिवर्तित करते रहते है. ग्रहों के इस इस राशि परिवर्तन को ही ग्रह गोचर कहा जाता है. ऐसे में ही इस साल के दूसरे माह यानी फरवरी में 4 बड़े ग्रहों सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल का गोचर होने वाला है.

ज्‍योतिषाचार्यो के अनुसार, 1 फरवरी की शाम 02 बजकर 29 मिनट पर बुध का गोचर मकर राशि में होगा. वहीं, 5 फरवरी की सुबह 09 बजकर 56 मिनट पर मंगल का गोचर भी मकर राशि में होगा. इसके अलावा सुख और सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र का गोचर मकर राशि में 12 फरवरी की सुबह 05 बजे होगा. वहीं ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्य का गोचर शनि की राशि कुंभ में 13 फरवरी को दोपहर 03 बजकर 54 मिनट पर होगा.

ऐसे में इन 4 बड़े ग्रहों का गोचर सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगा. तो चलिए जानते है कि सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल का किन राशि के जातकों को शुभफल देने वाला है.

Grah Gochar 2024: इन राशिवालों की चमकेगी किस्‍मत

मेष राशि

फरवरी में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल के गोचर से मेष राशि के जातकों को भरपूर लाभ मिलने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को किसी नई जॉब का प्रस्ताव मिल सकता है. वर्तमान बॉस भी आपके परफॉमेंस से खुश रहेंगे. बिजनेस करने वालों के लिए भी ये गोचर बेहद ही शुभ फलदायी होंगे. आपको अपने काम में विस्तार करने का मौका मिल सकता है. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. आपको किसी बड़े पद की प्राप्ति‍ हो सकती हैं.

वृष राशि

इन चारों ग्रहों के गोचर से वृषभ राशि के लोगों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. धन के मामले में फरवरी का महीना अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिल सकता हैं. धार्मिक कार्यों के प्रति रूचि बढ़ेगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. अपने लोगों से कोई लाभ मिल सकता है.

कर्क राशि

इस महिने कर्क राशि के लोगों के पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी है. आप नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको मन के मुताबिक सफलता प्राप्त होगी. नई नौकरी मिलेगी. इस माह में किया गया निवेश आपको बड़ा मुनाफा दे सकता है. इस दौरान आपको अपने काम में मेहनत से नई पहचान मिलेगी. कार्यस्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा.

तुला राशि

यह महिना आपके लिए बहुत ही सुखद और शुभ फलदायी होने वाला है. इस दौरान आपको धन लाभ होंगे. आपके सुख और सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. आप पहले की अपेक्षा अधिक धन बचाने में सफल होंगे. आपका बैंक बैलेंस बढ़ा हुआ रहेगा. आप पर शुक्र ग्रह की कृपा बनी रहेगी. बिजनेस करने वालों को परिवार का सहयोग मिलेगा. साथ ही काम अच्छा चलेगा.

कन्या राशि

सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन से कन्‍या राशि के जीवन में खुशहाली आएंगी. अविवाहित लोगों के जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी. शादी की बात पक्की हो सकती है. बिजनेस और नौकरी की दृष्टि से यह समय आपके लिए अनुकूल है. नौकरी या अन्य प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले लोगों को सफलता मिल सकती है. आपकी लव लाइफ भी अच्छी बनी रहेगी.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर शुक्र, सूर्य, बुध और मंगल का गोचर उन्‍हें उच्च स्तर पर ले जाएगा. आपको नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने की संभावना है. धन का आगमन अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. जो लोग अपने फैमली बिजनेस को संभालते हैं, उनको आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. कुल मिला-जुलाकर आपके लिए ये महिना बेहद ही अच्‍छा रहने वाला है.

इसे भी पढ़े:- Basant Panchami 2024: इस साल कब है वसंत पंचमी, जानिए सही तिथि और शुभ मुहूर्त

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *