Aaj Ka Rashifal: फरवरी महिने के पहले दिन कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल, पढ़िए दैनिक राशिफल

1 February 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल अनुसार से 1 फरवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरूवार का दिन है. इस तिथि पर चित्रा नक्षत्र के साथ धृति योग और रवि योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

1 February 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. भूमि भवन आदि की खरीदारी के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा. नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. पारिवारिक कलह आपके लिए समस्या बन सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाल है. व्यवसाय में वृद्धि होने से आपका मन  प्रसन्न रहेगा. अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. जीवनसाथी के करियर में चल रही समस्याओं के वजह से आप भी कुछ परेशान हो सकते है. कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छी नीतियों को अपनाना होगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक बना रहेगा. विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छी सफलता हासिल करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अत्यधिक मेहनत करने की आवश्‍यकता है. किसी बड़े लक्ष्य के प्रति आप समर्पित नजर आएंगे. लोगों की भावनाओं का आपको सम्मान करना होगा. किसी काम में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)

आज आपके पद प्रतिष्ठा में बढ़ोत्‍तरी हो सकती है. आप संतान के लिए कोई वाहन को लेकर आ सकते हैं. आपको अपने जरूरी कामों पर भी पूरा ध्यान देना होगा. पारिवारिक मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है. किसी से कोई बात को लेकर चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी. नौकरी में आपको किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)

आज आपके मन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण आयोजन में शामिल हो सकते हैं. सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा. आपको जरूरी कामों को समय रहते पूरा करना अच्छा रहेगा. आपके अंदर सहकारिता का भाव बना रहेगा. आज के दिन आपका कोई रूका हुआ काम पूरा हो सकता है. संतान की संगति पर ध्यान देने की जरूरत है.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. आपको एक के बाद एक खुशखबरी मिल सकती है. बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. आपका आकर्षण देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं. राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. आज आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. लंबे समय से रुके हुए मामले गति पकड़ेंगे. आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपको बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपको जरूरी कामों को ध्यान से करना होगा. किसी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा. किसी से धन उधार लेने परहेज करें. ऑनलाइन काम कर रहें लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. तरक्की के नए रास्‍ते खुलेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है. आपको आवश्यक कामों पर ध्यान देने की जरूरत है. आपके अंदर मेलजोल की भावना बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आर्थिक क्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन अच्छा रहेंगा. आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

मकर राशि (Capricorn)

आज के दिन आपको मेहनत और लगन से काम करने की जरूरत है. आप लोगों पर पूरा भरोसा करेंगे. आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है. आपके व्यापार में वृद्धि होगी. आपके साथ सबका सहयोग बना रहेगा. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. सामाजिक कामों में आपको सावधान रहने की जरुरत है.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है. आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता हैं. निजी मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है. घर में किसी सदस्य के विवाह तय होने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा. अपने जरूरी कामों की सूची बनाकर चलना आपके लिए बेहतर होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को अनदेखा ना करें, वरना बाद में समस्‍या हो सकती हैं. आज आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी.

इसे भी पढ़े:-Valentine Day 2024: आखिर 14 फरवरी को ही क्‍यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे, जानिए क्‍या है इसका इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *