Horoscope Today: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सर्तक, जानिए 12 राशियों का राशिफल

horoscope today: आज 29 दिसंबर दिन शुक्रवार को पौष माह के कृष्ण पक्ष की उदयातिथि द्वितीया है. आज के दिन सुख-समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है. ऐसे में ही ग्रह नक्षत्रों की हमेशा बदलती रहती है जिसका प्रभाव सभी राशि के जातको पर भी पड़ता है. ऐसे में आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगी सफलता और किसे रखना होगा स्‍वास्‍थ का ख्‍याल. इसके साथ ही ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के अनुसार किस राशि के जातको को दिन कैसा रहने वाला है चलिए जानते है.

जानिए सभी 12 राशियों का हाल

मेष राशि

आज आपको अपनी स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. किसी छोटे से बीमारी के कारण आपके काम में बाधा आ सकती है. इसलिए, अपने आप को अच्छे से देखभाल करें और अपने खान-पान पर ध्यान दें.

वृषभ राशि

आज आपके लिए आर्थिक मामलों में कुछ समस्या हो सकती है. किसी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहें. अपनी वित्तीय योजनाओं पर विचार करें. आर्थिक स्थिति बनी रहे इसलिए ध्यानपूर्वक निवेश करें.

मिथुन राशि

आज आपको अपने परिवार और सम्बंधों पर ध्यान देने की जरूरत है. किसी मामले केा लेकर तनाव हो सकता है जो आपके परिवार के बीच में विवाद का वजह बन सकता है. संवाद के माध्यम से मामले को सुलझाने का प्रयास करें.

कर्क राशि

आज कर्क राशि के जातको को काम के मामले में सफलता मिलेगी. आपके प्रयासों के फलस्वरूप आपको संघर्षों को जीत मिल सकती है. आज अपने काम में निरंतरता बनाए रखें और अपनी क्षमताओं का इस्‍तेमाल करें.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातको को अपने निवेशों पर विचार करने की जरूरत है. किसी वित्तीय मामले में आपका ध्यान विचलित हो सकता है. आज आपको कोई निर्णय लेने में कठिनाई हो सकती है.

कन्या राशि

कन्‍या राशि के जातको के लिए शिक्षा और ज्ञान के क्षेत्र में सफलता के योग हैं. किसी नए कार्यक्रम या पढ़ाई के लिए समय निकालें. अपनी रुचियों और प्रतिभाओं का प्रयोग करें. नई जानकारी प्राप्त करने का तत्‍पर रहें.

तुला राशि

आज आपको सामाजिक मामलों में उत्साह और सफलता मिल सकती है. आपके सामाजिक संबंधों में मदद करने का अवसर मिल सकता है और आपको लोगों के साथ मिलकर काम करने का मौका मिलेगा. अपनी सहभागिता को बढ़ावा दें और अपने विचारों को साझा करें.

वृश्चिक राशि

आज आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है. किसी बीमारी के कारण आपका काम रूक सकता है अपने आप को आराम दें और अपने शरीर की देखभाल करें.

धनु राशि

आज आपके लिए प्रेम संबंधों में सुख और समृद्धि के योग हैं. आपका और आपके साथी के बीच में प्यार और भी मजबूत होगा. अपने संबंधों को मजबूत रखें और अपने भावनाओं को एक दूसरे से साझा करें.

मकर राशि

आज मकर वालें जातको को सफलता मिल सकती है. कोई रूका हुआ काम पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कार्य के प्रति समर्पित रहेंगे. आज आपको कोई मित्र आपको अच्छी खबर दे सकता है. धन लाभ के योग है.

कुंभ राशि

आज आप निवेश करने के बारे में सोच सकते है. धन को संभलकर खर्च करें. कार्यस्थल पर प्रमोशन की खबर मिल सकती है. आज आपकी पारिवारिक स्थिति ठीक रहेगी. सोचे हुए काम पूरे होंगे. किसी नए लोगों से मुलाकात हो सकती है.

मीन राशि

आज आपका पक्ष मजबूत रहेगा. कुछ शारीरिक दिक्कत महसूस कर सकते है. आज किसी मित्र को सलाह दे सकते हैं. आज आपके घर रिश्तेदारों का आगमन होगा. किसी के मामले में दखल न दें. नौकरी-कारोबार में उन्नति के योग है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *