Mathura News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़े गए 31 रोहिंग्या मुसलमान

Mathura: उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में एटीएस से मिले इनपुट के आधार पर रविवार रात पुलिस ने छापा मारकर निकटवर्ती रह रहे रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने 31 लोगों को पकड़ा है। सभी को बस में बैठाकर जैंत थाने ले जाया गया, जहां इनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, एटीएस की सूचना के बाद पुलिस जैंत थाना क्षेत्र के अल्हेपुर गांव में झोपड़ियां बनाकर रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों की बस्ती में पहुंची। इसकी भनक किसी को भी नहीं लगी। पूछताछ में ये लोग कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके। ऐसे में पुलिस इन्हें पकड़कर थाने ले आई। जांच में पता चला है कि ये लोग होटल आदि से कचरा खरीदकर उसे एकत्र कर बेचते थे।

किराये पर ले रखा था खेत 

रोहिंग्‍यों ने कचरा एकत्र करने के लिए एक खेत भी किराये पर ले रखा था। एटीएस को सूचना मिली थी कि अल्हेपुर गांव में लंबे समय से रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं। इस पर एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के निर्देश पर एसपी सिटी मार्तंड प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पूरी कार्रवाई को गोपनीय रखा गया। बताया गया कि करीब पांच घंटे चली कार्रवाई के दौरान 31 रोहिंग्या मुसलमान पकड़े गए हैं। ये काफी दिनों से यहां परिवार के साथ रह रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *