Tips for Wealth: रोज सुबह उठकर करे ये काम, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Astrology Tips: हर व्यक्ति की चाहत होती हैं कि वह धनवान होने के साथ खुशहाल जीवन जिएं। मां लक्ष्‍मी को धन की देवी कहा जाता है। ऐसे में हर कोई मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कोशिश करता रहता है, लेकिन कहा जाता है कि मां लक्ष्मी चंचला हैं। एक स्थान पर ठहरना उनका स्वभाव नहीं है। यदि आप चाहते है कि मां लक्ष्‍मी की कृपा सदैव बनी रहे हैं तो इसके लिए कुछ उपाय करने चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें यदि आप प्रतिदिन सुबह जल्दी उठकर करते हैं तो आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। जिससे आपके घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है। प्रातः काल में मां लक्ष्मी का पूजन और उपाय करने से उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं उपाय…

प्रातः जल्दी उठकर स्नानादि करके स्वच्छ वस्त्र धारण करें और तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें तुलसी की पत्तियां डाल दें। अब इस पानी को घर के सभी कोनों में और मुख्य द्वार पर छिड़कें। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और धन की देवी लक्ष्मी का आगमन होगा।

अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं और प्रतिदिन सुबह स्नान के बाद तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं। तुलसी में जल चढ़ाते समय विष्णु जी के मंत्र, ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करें। इससे आपके घर की दरिद्रता दूर होगी आपके ऊपर भगवान विष्णु और लक्ष्मी की कृपा रहती है।

रोज सुबह उठकर अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद स्नान करें और शुद्ध घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर में देवी-देवताओं का वास होता है और लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है।

रोजाना जल्दी उठकर स्नानादि करके एक तांबे के लोटे में जल और लाल सिंदूर डालकर सूर्य को अर्घ्य दें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के सभी कार्य बनने लगते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *