Varanasi: काशी के रोजगार मेले में 95 युवाओं को मिला जॉब ऑफर, 2महिलाएं भी हुईं चयनित

Varanasi: पूर्वांचल के युवाओं को अब प्राइवेट प्लेसमेंट एजेंसियो के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं पड़ रही है. योगी सरकार की मिशन रोजगार अभियान युवाओं को उनके शहरों में आकर जॉब के ऑफर दे रही है. पूर्वांचल के युवाओं को उनके टैलेंट के अनुसार सरकार देश-विदेश में नौकरी पाने का अवसर दे रही है. वाराणसी के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आयोजित जॉब फेयर में 9 युवाओं को विदेश में जॉब ऑफर मिला है. जबकि आयोजित वृहद रोजगार मेले में 95 युवाओं को नौकरी मिली है जिसमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं

रोजगार के अवसर दे रही है योगी सरकार

माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ा लिखाकर उनके उज्जवल भविष्य के लिए सभी जतन करते है. योगी सरकार अभिभावक के रूप में युवाओं के माता-पिता के सपनों को साकार करने में जुटी है. क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय वाराणसी के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में 1,160 युवाओं ने भाग लिया, जिसमे 86 युवाओं को अधिकतम 3 लाख का सालाना पैकेज का जॉब ऑफर मिला. जॉब फेयर में युवाओं को विदेश में भी नौकरी का अवसर मिला, जिसमे 9 युवाओं को दुबई के लिए अधिकतम 6 लाख का सालाना जॉब ऑफर मिला. जॉब फेयर में 8 प्रमुख फाइनेंस ,बैंकिंग और सिक्योरिटी समेत अन्य प्रमुख कंपनियों ने भाग लिया.

8 कंपनियां ने दिया जॉब ऑफर

 जॉब फेयर में नामी कॉर्पोरेट कंपनियों ने युवाओं को रोजगार के अवसर दिया. विदेश में नौकरी देने के लिए भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर, क्यूएस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, यूआरएस सिक्योरिटी सर्विसेस,वाल्क तरु इंटरनेशनल,सोनाटा फाइनेंस,शिव शक्ति बायोटेक,सत्य माइक्रो फाइनेंस आदि कंपनियों ने रोजग़ार मेले में प्रतिभाग किया.

इसे भी पढें:-भगवान के ध्‍यान से असंभव भी हो जाता है संभव: महामंडलेश्वर दिव्‍य मोरारी बापू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *