Bank Jobs 2024: 7वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, बैंक में मिलेगी नौकरी, जल्‍द करें आवेदन

Bank Jobs 2024: बैंक में सरकारी नौकरी की तालाश करे युवाओं के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है. एसबीआई ने फैकल्टी, ऑफिस असिस्टेंट, अटेंडर और चौकीदार/माली के पदों को भरने के लिए योग्‍य उम्‍मीद्वारों से आवेदन मांगे है. ऐसे में योग्‍य और इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट-centralbankofindia.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है.

आवेदन करने का लास्‍ट डेट

आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है. ऐसे में बिना लास्‍ट डेट का इंतजार किए आप अपना आवेदन कर लें.

रिक्तियां

वहीं, इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 13 पद भरना है, जिसमें फैकल्टी के 3 पद, ऑफिस असिस्टेंट के 5 पद, अटेंडर के 3 पद और चौकीदार/माली के 2 पद शामिल है. आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, इन सभी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 22 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.  

शैक्षणिक योग्यता

फैकल्टी पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा, कंप्यूटर कौशल और स्थानीय भाषा में संवाद करने की क्षमता आवश्यक है.

इसके अलावा ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवारों के पास बीएसडब्ल्यू, बीए, बीकॉम या कंप्यूटर साइंस की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही एमएस ऑफिस, टैली और इंटरनेट का ज्ञान आवश्यक है.

जबकि अटेंडर के लिए 10वीं पास होना चाहिए और स्थानीय भाषा पढ़ने-लिखने में सक्षम होना चाहिए, वहीं चौकीदार और माली के लिए 7वीं पास होने के साथ कृषि या बागवानी का अनुभव होना चाहिए.

मिलने वाली सैलरी

इन सभी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को अगल-अगल सैलरी दी जाएगी, जिसमें फैकल्टी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 प्रति माह, कार्यालय सहायक पद के लिए वेतन 20,000 प्रतिमाह है, जबकि अटेंडर को 14,000 प्रतिमाह और चौकीदार/माली को 12 हजार रुपये का वेतन दिया जाएगा.

इसे भी पढें:-Indian Army: भारतीय सेना को मिले 297 अधिकारी, सेना उप-प्रमुख बोले- नई चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार आर्मी  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *