Bihar DElEd Exam 2024: 30 मार्च को होगा बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्‍जाम, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड  

Bihar DElEd Exam 2024: जिन उम्‍मीद्वारों ने बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है उनके लिए बड़ी अपडेट आई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने राज्य के डीएलएड कॉलेजों में संचालित होने वाले दो वर्षीय शिक्षा में डिप्लोमा कोर्स में इस साल के एडमिशन के लिए होने वाले डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 की तिथि का ऐलान कर दिया है.

Bihar DElEd Exam 2024: इस दिन होगी परीक्षा

बोर्ड द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 30 मार्च को किया जाएगा. हालांकि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के बारे में फिलहाल कोई अपडेट सामने नहीं आई है. बोर्ड की सूचना के मुताबिक, “परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र समिति के पोर्टल पर एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले ही अपलोड कर दिए जाएंगे. वहीं, इसकी सूचना अलग से समाचार पत्रों में प्रसारित की जाएगी.”

Bihar DElEd Exam 2024: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किया है, वो अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट- dledsecondary.biharboardonline.com पर जाए. इसके बाद यहां एडमिट कार्ड के लिए एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर आपको क्लिक करना होगा. फिर आपको अपने पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करना होगा. इसके बाद आपका एडमिट कार्ड दिखाई देने लगेगा. जिसके उसे डाउनलोड कर सकते है और भविष्‍य के इस्‍तेमाल के लिए प्रिंटआउट भी ले लें.

इसे भी पढ़े:- Image Generator: आप भी बनाना चा‍हते है टॉप क्‍लास के इमेज, ये पांच फ्री AI इमेज जेनरेटर करेंगे आपकी मदद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *