NEET PG 2024 Exam: नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, जानें कब होगा एग्‍जाम

NEET PG 2024 Date Announced: नीट पीजी परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET PG परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर दी है. अब ये एग्‍जाम 11 अगस्त 2024 को दो शिफ्ट में होगा. उम्‍मीदवार रिवाइज्ड शेड्यूल को आधिकारिक साइट natboard.edu.in पर देख सकते हैं. 

नोटिफिकेशन जारी

एनबीईएमएस द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अब नीट पीजी एग्जाम का आयोजन 11 अगस्त को होगा. ये परीक्षा (NEET PG) दो पालियों में होगी. कट ऑफ की तारीख 15 अगस्त ही रहेगी. परीक्षा और शिफ्ट की जानकारी NBEMS की वेबसाइट natboard.edu.in पर पब्लिश की जाएगी. इसके अलावा किसी भी प्रकार की शिकायत या फिर पूछताछ के लिए आप exam.natboard.edu.in  का रुख कर सकते हैं. 

पहले 23 जून को होना था एग्‍जाम

मालूम हो कि नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन 23 जून को किया जाना था. लेकिन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एहतियात के तौर पर इस परीक्षा को री- शेड्यूल किया था. जिसके बाद आज परीक्षा की नई डेट नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) की तरफ से घोषित किया गया है. इस परीक्षा में 2 से 3 लाख उम्‍मीदवार हर साल शामिल होते हैं. ज्यादा डिटेल्स के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. 

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिस

ये भी पढ़ें :- अगर आपका भी Smartphone हो रहा है ओवरहीट, तुरंत करें ये काम वरना हो सकता है भारी नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *