RRB JE Recruitment 2024: आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

 RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में सरकारी नौकरी की तैयारर कर रहे युवाओं के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए अधिसूचना (CEN) सं.03/2024) जारी कर दी गई है. ऐसे में  जो भी उम्‍मीद्वार इस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है, वो 30 जुलाई से रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर indianrailways.gov.in ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे.

हालांकि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से कुल 7951 पदों पर नियुक्तियां की जानी है, जिसके लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 30 जुलाई 2024 से शुरू कर दी जाएगी. वहीं, एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 29 अगस्त 2024 तय की गई है.

RRB JE Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

आरआरबी जेई भर्ती 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री/ डिप्लोमा आदि होना चाहिए. इसके साथ ही 1 जनवरी 2025  से गणना के मुताबिक, अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 36 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

RRB JE Recruitment 2024: कितना लगेगा शुल्क

वहीं, आरआरबी के इस पद पर भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदवन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा, जबकि एससी, एसटी पीएच वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 250 रुपये तय की गई है. बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-UP: खुशखबरी! यूपी पुलिस को मिले 37 नए एएसपी, डीजीपी मुख्यालय ने जारी किए प्रोन्नति के आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *