SSC GD Notifcation 2025: अब 5 सितंबर को जारी होगी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की अधिसूचना, जानिए क्‍यों हुई देरी

SSC GD Notifcation 2025: SSC GD कॉन्स्टेबल परीक्षा 2025 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है, जिसके तहत उनका इंतजार अब और भी बढ़ गया है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ‘केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) तथा सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी), असम राइफल्स में राफइलमैन (जनरल ड्यूटी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही परीक्षा 2025’ की अधिसूचना को अब 5 सितंबर को जारी होने की घोषणा की गई है.

दरअसल, आयोग द्वारा मंगलवार यानी  27 अगस्त को जारी महत्वपूर्ण सूचना के अनुसार प्रशासनिक कारणों के चलते अधिसूचना (SSC GD Notifcation 2025) जारी किए जाने में देरी हुई है.

SSC GD Notifcation 2025: आवेदन की अंतिम तिथि

आपको बता दें कि SSC ने इससे पहले जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2025 की अधिसूचना को 27 अगस्त जारी करने की जानकारी वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के माध्यम से दी गई थी. अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होनी थी, जिसके लिए आखिरी तारीख 5 अक्टूबर 2024 निर्धारित थी. मगर अधिसूचना जारी होने और आवेदन शुरू होने की प्रक्रिया को टाल दिए जाने से लाखों उम्मीदवारों का इंतजार अब बढ़ गया है.

SSC GD Notifcation 2025: हजारों पदों पर हर साल होती है भर्ती

SSC द्वारा जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के माध्यम से CAPFs (AR, BSF, CISF, CRPF, ITBP, NSG, SSB) के साथ-साथ NIA, SSF और NCB में कॉन्स्टेबल रैंक के हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है. वर्ष 2024 की परीक्षा के लिए 46 हजार, 2023 के लिए 26 हजार और 2022 के लिए 50 हजार वेकेंसी निकाली गई थी.

इसे भी पढें:-  Monkeypox: भारत ने बनाई पहली स्वदेशी आरटी-पीसीआर किट, महज आधे घंटे में मिलेंगे मंकीपॉक्स परीक्षण के परि‍णाम


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *