UPSC DAF 2024: यूपीएससी सीएसई मेंस के लिए DAF फॉर्म जारी, इस दिन है आवेदन का आखिरी मौका

UPSC CSE DAF 1 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2024 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र (DAF I) जारी कर दिया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने सीएसई प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की है, वो आयोग के आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. या upsconline.nic.in. पर जाकर मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर सकते है.

UPSC CSE DAF 1 2024: 12 जुलाई तक करें पंजीकरण

आपको बता दें कि सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2024 का आयोजन 20 सितंबर, 2024 से किए जाने की संभावना है. इस परीक्षा में जरिए भरे जाने वाली रिक्तियों की संख्या लगभग 1056 है. ऐसे में उम्मीदवार 12 जुलाई शाम 6 बजे तक मुख्य परीक्षा के लिए अपना रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते है.

वहीं, आयोग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है, कि 16 जून को आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2024 के नतीजे 1 जुलाई 2024 को घोषित कर दिया गया है. परीक्षा के नियमों के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2024 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र-I (DAF-I) में पुनः आवेदन करना होगा, जो संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in पर 12जुलाई 2024 को शाम 6:00 बजे तक उपलब्ध रहेगा”

UPSC CSE DAF 1 2024 के लिए पंजीकरण करने के चरण
  • यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2024 के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा.
  • यहां यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के लिए डीएएफ’ पर जाएं और डीएएफ-I के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अपने पंजीकरण विवरण का इस्‍तेमाल करके उपयोग करके लॉगिन करें.
  • अब डीएएफ फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट करें.
  • इतना करने के बाद फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें.

इसे भी पढ़ें:-  Team India Returns: चैंपियन बनकर स्‍वदेश लौटी भारतीय टीम, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *