जनपद के लिए लाइफ लाइन साबित होगी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे: सतीश महाना

गाजीपुर। कासिमाबाद क्षेत्र के महमूदपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बने कैंप कार्यालय के पास बने धारवार कला हेलीपैड पर 1:15 पर सतीश महाना मंत्री औद्योगिक विकास उत्तर प्रदेश सरकार, अवनीश कुमार अवस्थी अपर मुख्य सचिव व अरविंद कुमार अपर मुख्य सचिव आवस्थापना एवं औद्योगिक विकास का राजकीय हेलीकाप्टर लैंड हुआ। उसके बाद कैबिनेट मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां से प्रशासनिक अधिकारी और कार्यदाई संस्था के साथ कैंप कार्यालय के पास छायादार पौधों का रोपण किए।

उसके बाद कैंप कार्यालय पर 20 मिनट तक समीक्षा बैठक कर एक्सप्रेसवे निर्माण की प्रगति के विषय में जानकारी लेने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मीडिया से प्रेस कॉन्फ्रेंस में केबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि निर्धारित समय से पहले कार्य को कार्यदाई संस्था ने पूरा कर लिया गया है। मऊ से यहां तक 30 तारीख तक पूरा कर लिया गया है। जुलाई के मध्य तक कार्यदाई संस्था द्वारा कार्य को पूरा कर प्रदेश सरकार को हैंड ओवर करने की आशा है। उन्होंने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि यह एक्सप्रेसवे लाइफ लाइन साबित होगी। कहने को तो बहुत सी योजनाएं बन जाती हैं पर पूरी नहीं होती, लेकिन इस योजना का प्रधानमंत्री मोदी ने शिलान्यास किया था। जल्दी ही मुख्यमंत्री योगी से आशा है कि प्रधानमंत्री के द्वारा इस योजना का जनता के लिए समर्पित होगा। पहले लखनऊ से गाजीपुर आने के लिए कोई भी ऐसा रास्ता नहीं था जिससे 8 घंटे से कम में आ सके, लेकिन इस एक्सप्रेसवे योजना के बन जाने से 3 घंटे में लखनउ से यहां तक सफर पूरी कर सकते हैं। इस योजना के पूरा हो जाने के बाद एक्सप्रेसवे कैंप से उतरने वाले छोर के पास जिलाधिकारी से अपेक्षा करें कि जमीन चिन्हित कर छोटे छोटे इंडस्ट्रियल स्थापित किया जा सके। जिससे एक्सप्रेस का कार्य पूरा हो जाने के बाद इस एरिया के आसपास इंडस्ट्रियल क्षेत्र को बढ़ावा मिले।

उन्होंने कहा कि जुलाई के मध्य तक कार्य पूरा कर समर्पित होगा। बलिया एक्सप्रेस वे के विषय में बताया कि बहुत जल्द ही कार्य होगा। एक्सप्रेसवे का कार्य 95 प्रतिशत पूरा हो चुका है। जहूराबाद क्षेत्र के लोगों को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर चढ़ने के संदर्भ उन्होंने बताया कि अभी अभी मैंने मऊ जिले में घोषणा किया है यदि यहां पर ऐसे इस प्रकार के पॉइंट मिलते हैं, तो कार्य किया जा सकता है। उसके बाद हेलीकाप्टर से 1:55 पर उड़ान भरा। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. ओम प्रकाश सिंह, तहसीलदार डॉ विराग पांडेय, क्षेत्राराधिकारी आनंद शाही, कोतवाल श्याम जी यादव, यूपीडा से अजीत रावत एवं सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *