जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता दिलाने वाला रहेगा, जिसमें परिवार के लोगों का सहयोग भी भरपूर मात्रा में प्राप्त होगा। वही जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह आज अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाने से पहले परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपको अपने किसी परिजन से कोई खास सूचना मिल सकती है, जो आपके लिए लाभदायक होगी।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके सुखों में वृद्धि का दिन रहेगा। आप नए वाहन को खरीदने के लिए अपने परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा कर सकते हैं। यदि आप घर से दूर किसी नौकरी में कार्यरत हैं, तो आपको अपनी माता जी की याद सता सकती हैं। परिवार के लोगों की यदि आपसे कोई अनबन चल रही थी, तो आज वह भी समाप्त होगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा। व्यापार में भी यदि आपके कोई शत्रु है, तो वह आपके सामने घुटने टेकते नजर आएंगे।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने साथियों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का मौका मिल सकता है। आज आप अपनी तरक्की से अपने परिवार के सदस्यों को चौंका सकते हैं, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे व आपके लिए पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आज यदि आपका कोई सरकारी कार्य लंबे समय से लंबित पड़ा था,तो आज आप उसे पूरा करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं व अपने किसी परिजन से मदद भी ले सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आपके लिए आज का पिछले दिन के मुकाबले बेहतर जाएगा। हालांकि स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा। साफ और शुद्ध पानी पिएं अन्यथा जल संबंधित बीमारी परेशान कर सकती हैं। आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं, जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा। दांपत्य जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है, जीवन साथी गुस्से में हो सकता है और किसी बात को मनवाने के लिए अड़ सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आपके लिए आज का दिन बेहतर तरीके से गुजरेगा। अपनी किसी रूचि को आज लोगों के सामने लेकर आएंगे, जिससे लोग आपके मुरीद हो जाएंगे। आपकी इनकम भी काफी बढ़ेगी और धन का कोई अच्छा जरिया हासिल हो सकता है। मित्रों और प्रियजनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर कोई विवाद हो सकता है, इससे बचने का प्रयास करें। दांपत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा, प्रेम बढ़ेगा। विरोधियों पर आप हावी रहेंगे और नौकरी में भी अच्छे समय की प्राप्ति होगी।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। परिवार और काम को लेकर चली आ रही परेशानियों में कुछ कमी होगी। फिर भी आपको अपने काम पर और परिवार पर दोनों में तालमेल बनाकर रखना होगा नहीं तो एक का नकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ सकता है। अपने काम पर पूरा ध्यान दें और अपने बॉस की नजरों में बेहतर प्रदर्शन करें। परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें और उनके साथ मिल बैठकर बातचीत करके मामलों को समझें और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें। किसी यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

तुला राशि: तुला राशि वाले आप आज किसी यात्रा पर जाएंगे तो आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। नए लोगों से मुलाकात होगी। आपके नए लोगों से मित्रता हो सकती है, जो भविष्य में आपके काम आएंगे। परिवार का वर्तमान बेहतरीन रहेगा और घरवालों के व्यवहार से आप काफी खुश होंगे। आप को शांति मिलेगी। अच्छा भोजन करने की आदत ड़ालनी होगी तभी आप स्वस्थ रहेंगे। मानसिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। आपका दांपत्य जीवन आप को शांति देगा। काम के सिलसिले में अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार बनाए रखें।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आपके लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा। परिवार के लोगों का व्यवहार आपको कुछ दुख दे सकता है। किसी की कड़ी बात आपको चुप सकती है, लेकिन उसे दिल से ना लगाएं क्योंकि उन्होंने दिल से ऐसी बात नहीं कही है। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आपके साथियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य बेहतर बनेगा। हर काम को बेहतर तरीके से अंजाम देंगे। धन के मामले में दिन अनुकूल रहेगा।

धनु राशि: धनु राशि वाले आपके लिए आज का दिन कई मामलों में काफी बेहतर रहेगा। आप की इनकम बढ़ेगी, जिससे आपको संतुष्टि रहेगी, आर्थिक बोझ नहीं होगा, जिससे आप राहत महसूस करेंगे। यात्राओं में सुख मिलेगा और आपका स्वास्थ्य मजबूत होगा। पुरानी बीमारी से निजात मिलेगी। घर का वातावरण आपको नया कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। दांपत्य जीवन में जीवन साथी के सहयोग से अनेक कामों को अंजाम देंगे।

मकर राशि: मकर राशि वाले आपके लिए आज का दिन खर्चों पर लगाम लगाने में सफलता प्रदान करेगा। आप अपनी इनकम को सही दिशा देंगे, जिससे आने वाले समय में आपको कुछ नई योजनाओं पर काम करने का मौका मिलेगा। आज आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आपके सामने काम का ऑफर रख सकता है। दांपत्य जीवन में अभी तनाव का माहौल कुछ और समय के लिए चलेगा। प्रेम जीवन में आपको मिले-जुले प्रभाव प्राप्त होंगे, लेकिन इसके बावजूद भी आप के बीच की कैमिस्ट्री बेहतर रहेगी।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज आपको अपने धन को कई गुना बढ़ाने का मौका मिल सकता है। कोई ऐसा ऑफर आ सकता है, जो आपको उम्मीद से अधिक धन देने का भरोसा दिलाएगा। किसी भी ऐसी जगह निवेश ना करें जहां जोखिम अधिक हो और किसी ऐसे व्यक्ति को अपना धन ना दें जिस पर आप ज्यादा विश्वास ना करते हो, क्योंकि उसके वापस लौटाने की उम्मीद कम होगी। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। दांपत्य जीवन में प्रेम रहेगा और प्रेम जीवन जी रहे लोगों को मिले-जुले अनुभव होंगे।

मीन राशि: मीन राशि वाले आपके लिए आज के दिन अपने परिवार को समय देने का अच्छा मौका है, क्योंकि बहुत समय से परिवार वालें लोग आपसे बात करना चाहते हैं। काम में व्यस्त होना अच्छी बात है, लेकिन परिवार की को भी प्राथमिकता देनी चाहिए। आज परिवार वालों के साथ समय बिताएंगे तो आपको बेहतर महसूस होगा। घरेलू खर्चों पर ध्यान दीजिए। प्रेम के सिलसिले में अच्छा अनुभव होगा। आपको अपने प्रेमी की बुद्धिमानी देखकर काफी गर्व महसूस होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *