वायुसेना ने एफकैट परीक्षा का एडमिट कार्ड किया जारी

नौकरी। भारतीय वायुसेना ने AFCAT 02/2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र को आज 10 अगस्त, 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार एफकैट परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन कर चुके हैं और परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपने प्रवेश पत्र को वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा?

भारतीय वायुसेना की ओर से एयर फोर्स कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 26, 27 और 28 अगस्त, 2022 को किया जाना है। परीक्षा देशभर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर दो पाली में सुबह 09.45 से लेकर 11.45 बजे तक और दोपहर 02.45 से लेकर शाम 04.45 बजे तक होगी।

इस बात का रखें ध्‍यान:-

एयर फोर्स कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में भाग लेने जा रहे उम्मीदवारों को इस बात की सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र पर अपना प्रवेश पत्र और जरूरी दस्तावेज को लेकर ही पहुंचे। अन्यथा उन्हें केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवार इन्हें अच्छे से चेक कर लें।

इन पदों पर होगी भर्ती:-
एयर फोर्स कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को वायुसेना में फ्लाइंग और ग्राउण्ड ड्यूटी में कमीशंड ऑफिसर के रूप में नियुक्ति दी जाएगी। यह भर्ती तकनीकी और गैर तकनीकी दोनों ही पदों के लिए है।

कैसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cdac.in पर जाएं।
  • अब यहां एफकैट 2022 से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *