अकाली दल के प्रमुख नेता सरदार इंदर इकबाल सिंह बीजेपी में शामिल

नई दिल्‍ली। अकाली दल के प्रमुख नेता सरदार इंदर इकबाल सिंह अटवाल और सरदार जसजीत सिंह अटवाल, पंजाब के कई अन्य लोगों के साथ रविवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। रविवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्हें औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल किया गया। भाजपा के सूत्रों के अनुसार, इसके अलावा अन्नाद्रमुक के नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉ. मैत्रेयन भी रविवार को पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। इससे पहले शनिवार को भारत के पहले भारतीय गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी के प्रपौत्र सीआर केसवन बीजेपी में शामिल हुए थे।

आपको बता दें कि इंदर सिंह इकबाल राज्यसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल के बेटे है। भाजपा का कहना है कि पंजाब की जनता हताश और निराश है। पंजाब की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। लोगों को लगता है कि पंजाब को अब सिर्फ पीएम मोदी ही बचा सकते है। इसलिए लोग बीजेपी में शामिल हो रहे है।

इंदर इकबाल सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खोलकर एक ऐतिहासिक काम किया है। बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी है। मुझे खुशी है कि मुझे अब बीजेपी में काम करने का मौका मिलेगा। इकबाल ने कहा कि पीएम मोदी ने बाबा साहब भीम राव अंबेडर की सोच को आगे बढ़ाया है। पीएम ने उनकी 125वीं पुण्य तिथि पर संसद में विशेष तौर पर अधिवेशन बुलाया था। इस भारत में पहली बार हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *