9 से 13 फरवरी तक लखनऊ के बड़े होटलों की बुकिंग पर लगी रोक

लखनऊ। डीएम सूर्यपाल गंगवार ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों के मद्देनजर 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच शहर के बड़े होटलों में कमरे बुक करने पर रोक लगा दी है। डीएम ने कहा कि शहर में देश-विदेश से आने वाले मेहमानों की सहूलियत के लिए होटल संचालक इसमें भागीदार बनें। यथासंभव होटलों को अपग्रेड कर कमरों की संख्या भी बढ़ाने के लिए कहा गया है।

विशेष सचिव मुख्यमंत्री प्रथमेश, विशेष सचिव पर्यटन अश्विनी पांडेय की मौजूदगी में डीएम सूर्यपाल गंगवार ने होटल संचालकों संग बैठक भी कलैक्ट्रेट में की। डीएम का कहना है कि 10 फरवरी से 13 फरवरी तक इंवेस्टर्स समिट का आयोजन होना है। इसके लिए 9 फरवरी से 13 फरवरी तक होटलों में कमरों की जरूरत होगी। मेहमानों के आयोजन से पहले ही आने की संभावना के मद्देनजर जरूरी है कि नौ फरवरी से ही कमरे उपलब्ध हों।

होटलों की बुकिंग और उनके किराए को लेकर जल्दी ही गाइडलाइंस भी जारी की जाएंगीं। सभी होटल संचालक भी उत्‍तर प्रदेश की गरिमा बढ़ाने के उद्देश्य से पूरा सहयोग करें। अतिथि देवो भव: की भावना के साथ आने वाले मेहमानों का सत्कार करें। प्रशासन ने निर्देश दिया है कि सभी चार और पांच सितारा होटल विदेशी और महत्वपूर्ण मेहमानों के लिए आरक्षित रहेंगे।

शादी आयोजन कराएगा दिक्कत – 
इंवेस्टर्स समिट के समय ही 9, 10,11, 13 को काफी शादियां शहर में होनी हैं। ऐसे में दिक्कतें आम लोगों को हो सकती हैं। हालांकि, होटल एवं रेस्त्रां एसोसिएशन के संयुक्त सचिव श्याम कृष्णनानी का कहना है कि इंवेस्टर्स समिट के आयोजन में पूरा सहयोग रहेगा। एक यह आकलन किया जा रहा है कि कितने रूम अभी बुक नहीं हैं? इसके बाद प्रशासन को सूची उपलब्ध करा दी जाएगी। हमारा पूरा सहयोग आयोजन के लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *