साल के आखिरी दिन पर गूगल ने बनाया खास डूडल

नई दिल्ली। आज साल 2022 का आखिरी दिन है। आज रात 12 बजे के बाद नए साल 2023 की शुरुआत हो जाएगी। नए साल की पूर्व संध्या से ही लोग नए साल के जश्न में सराबोर हो जाते हैं। इसके लिए तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और लोग अपने घरों में भी शानदार पार्टियों का आयोजन करते हैं। ऐसे में सर्च इंजिन गूगल भी खास मौकों पर अपने शानदार डूडल्स के जरिए सेलिब्रेट करता है। 31 दिसंबर यानी न्यू ईयर ईव को भी गूगल एक शानदार डूडल के जरिए सेलिब्रेट कर रहा है। इस डूडल के जरिए गूगल साल 2022 को अलविदा कह रहा है।

न्यू ईयर ईव के मौके पर गूगल ने डूडल को काफी सजाया है। आज का डूडल काफी स्टाइलिश और आकर्षक लग रहा है। डूडल के अलग-अलग रंग इसको आकर्षक बनाने में सबसे बड़ा रोल प्ले कर रहे हैं। इसमें गूगल ने G नीले रंग से लिखा है। वहीं दूसरे O को लाल रंग से लिखा है जो देखने में बल्ब जैसा लग रहा है क्योंकि इसके ऊपर होल्डर लगा हुआ है। इसके आलावा दूसरे O का आकार काफी बड़ा है और उसके अंदर 2020 लिखा है साथ ही इसका बैकग्राउंड पीले रंग का है। 2022 के बीच में स्माइली बनाया गया है।

इसके बाद दूसरे G को भी बल्ब की तरह बनाया गया है और उसके बाद वाले G को नीले रंग से लिखा गया है। इसके बाद L को हरे रंग से लिखा गया है और लास्ट में E को लाल रंग से लिखा गया है। इसे भी एक ब्लब की तरह लटकाया गया है। इन सभी शब्दों को एक हरे रंग के वायर से लटकाया गया है। गूगल डूडल के बैकग्राउंड में लाल, हरे, पीले और पिंक कलर की छोटी छोटी बॉल्स भी हैं।

अक्सर किन्हीं खास मौकों पर गूगल अपना डूडल बनाकर उसे सेलिब्रेट करता है। अक्सर देखा जाता है किसी महान व्यक्ति का जन्म या पुण्यतिथि हो तो भी गूगल उनका डूडल बनाता है। इस तरह से गूगल उन सभी लोगों को सम्मान देता है। गूगल अपने डूडल की जानकारी ट्वीट करके भी शेयर करता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *