BARC Recruitment 2023: भाभा परमाणु अनुसंधान में बंपर पदों पर निकली भर्ती

नौकरी। भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) ने कई पदों पर बंपर भर्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जिसके तहत टेक्निकल ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट, टेक्निशियन बॉयलर अटेंडेंट, स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-I और स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-II सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

इन रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 अप्रैल 2023 से शुरू होगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 22 मई 2023 तक समय है। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  barc.gov.in पर जाकर अपने भरे हुए फॉर्म को जमा करना होगा।

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4374 पद भरे जाएंगे। इसके लिए पंजीकरण लिंक 24 अप्रैल 2023 से सक्रिय हो जाएगा।

भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर भर्ती 2023 की अधिसूचना के अनुसार स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए।

BARC की इस भर्ती के लिए टेक्निकल ऑफिसर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये, साइंटिफिक असिस्टेंट और स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी के लिए 150 रुपये और टेक्निशियन पदों के लिए 100 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। हांलाकि, एससी, एसटी और दिव्यांग वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *