बिल गेट्स ने बनाई रोटी, पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया बोले- ‘शानदार’

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और अरबपति बिल गेट्स के रोटी बनाने का वीडियो वायरल हो चुका है। इसमें बिल गेट्स, शेफ ईटन बर्नथ के साथ है और चम्मच से आटा गूंथते दिख रहे हैं। वीडियो में गेट्स रोटियां भी बेलते हैं और फिर रोटी पर घी लगाकर चटकारे लेकर खाते हैं। इस वीडियो को शेफ ईटन बर्नथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। अब इस पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया भी आई है। उनकी टिप्पणी भी सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है।

पीएम मोदी ने गेट्स के रोटी बनाने की कोशिशों की तारीफ करते हुए कहा, “शानदार, भारत में बाजरे की भी काफी डिशेज हैं, जिन्हें आप बना सकते हैं।” अपने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक को बाजरे की बढ़ती लोकप्रियता से अवगत कराने की कोशिश की है। इस ट्वीट में पीएम मोदी ने स्माइली इमोजी का भी इस्तेमाल किया है।

गौरतलब है कि ईटन बर्नथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ” @बिल गेट्स और मैंने साथ में भारतीय रोटी बनाकर खूब मस्ती की। मैं अभी बिहार, भारत से वापस आया हूं, जहां मैं किसानों से मिला। मैं उनको धन्यवाद देना चाहता हूं और “दीदी की रसोई” कैंटीन की महिलाओं को भी, जिनकी बदौलत मैं रोटी बनाने में माहिर हो सका हूं।”

वीडियो की शुरुआत में शेफ ईटन बर्नथ माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का परिचय करवाते हैं। फिर वह गेट्स को नई डिश यानी भारतीय रोटी के बारे में बताते हैं। इसके बाद बिल गेट्स आटा गूंथते और रोटियां बेलते नजर आते हैं। इसी बीच बर्नथ, गेट्स को बताते हैं कि उन्होंने भारत यात्रा के दौरान बिहार में रोटी बनाना “दीदी की रसोई” की महिलाओं से सीखा था। उन्होंने कहा कि मैं भारत में गेहूं की खेती करने वाले किसानों से भी मिला था।

बिल गेट्स ने की भारतीय रोटी की तारीफ:-
इस वीडियो को अपलोड होते ही ट्विटर पर ढ़ाई लाख से ज्यादा लोग देख चुके थे। वीडियो में गेट्स ने कहते हैं कि वह वह लंबे समय के बाद खाना बना रहे हैं। गेट्स ने रोटी अंडे के आकार की बनाई थी। वीडियो में दोनों ने रोटी को तवे पर सेंका और इसमें घी लगाकर चटकारे लेकर खाई। बिल गेट्स ने भारतीय रोटी की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, “यह बहुत अच्छी है! बहुत स्वादिष्ट।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *