BJP: सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, पोस्ट कर बताई चुनाव न लड़ने की वजह

BJP First List: दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. बता दें कि शनिवार को भाजपा के लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीद्वारों की सूची जारी करने के बाद हर्षवधर्न ने सन्‍यास का ऐलान किया है.  

वहीं, इससे पहले, पूर्व दिल्ली से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर और झारखंड के हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा ने भाजपा की पहली लिस्ट आने से पहले ही एक्टिव राजनीति से अलग करने का आग्रह किया था. जबकि अब सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने भी इस राजनीति से खुद को अलग करने का फैसला किया है.

BJP First List: क्लिनिक मेरा इंतजार कर रहा…

डॉ. हर्षवर्धन ने एक्स पर पोस्ट साझा कर इस बात की जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि तीस साल से अधिक के चुनावी करियर में मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव लड़े, जिनमें मैंने बड़े अंतर से जीत हासिल की. साथ ही पार्टी संगठन, राज्य और केंद्र की सरकारों में कई प्रतिष्ठित पदों पर कार्य भी किया. उन्‍होंने कहा कि अब मैं वापस अपने काम की ओर लौटना चाहता हूं. कृष्णा नगर में मेरा ईएनटी क्लिनिक भी मेरी वापसी का इंतजार कर रहा है. 

BJP First List: मानव जाति की सेवा ही मेरा आदर्श वाक्य

इसके साथ ही उन्‍होंने पपोस्‍ट में लिखा कि 50 साल पहले जब मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की इच्छा के साथ कानपुर स्थित जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में प्रवेश लिया तो मानव जाति की सेवा ही मेरा आदर्श वाक्य था. तत्कालीन आरएसएस नेतृत्व के आग्रह पर मैं चुनावी मैदान आया. वे मुझे सिर्फ इसलिए मना सके क्योंकि मेरे लिए राजनीति का मतलब हमारे तीन मुख्य शत्रुओं – गरीबी, बीमारी और अज्ञानता से लड़ने का मौका था. 

BJP First List: हर्षवर्धन ने सभी नेता का किया धन्‍यवाद

हर्षवर्धन ने अपने पोस्‍ट में आगे लिखा कि मैं अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, अपने प्रशंसकों और आम नागरिकों के समर्थकों के साथ-साथ अपनी पार्टी के नेताओं को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. उन सभी ने तीन दशकों से ज्‍यादा की इस उल्लेखनीय यात्रा में योगदान दिया है.

इसे भी पढ़े:-Pawan Singh: पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से किया इनकार, जानिए क्‍या है वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *