SSC CGL में निकली बंपर भर्ती, CBI, IB और और मिनिस्ट्री में मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका। एसएससी सीजीएल में 7500 पदों पर भर्ती निकली है। इस परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों CBI, IB और और अलग-अलग मिनिस्ट्री में नौकरी मिलेगी। यह भर्तियां एसएससी ने सीजीएल 2023 के लिए आयोजित की है। इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है। इच्छुक और योग्य उम्‍मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

एसएससी सीजीएल एग्जाम  के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मई 2023 है। अधिकांश पदों के लिए ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  इस स्थिती में आवेदन करने के लिए अभी काफी समय है। लेकिन उम्मीदवारों को सलाह है कि लास्ट डेट का इंतजार ना करें बल्कि जल्द से जल्द आवेदन कर लें। सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने फॉर्म में 7 और 8 मई को करेक्शन कर सकेंगे। इसके लिए अलग से लिंक एक्टिव की जाएगी.

जुलाई में होगा एग्जाम
एसएससी सीजीएल टियर वन सीबीटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। टियर 1 में सफल होने वाले अभ्यर्थी टियर 2 परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। टियर 2 एग्जाम डिस्क्रिप्टिव होगा।  इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा। वहीं महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईएसएम कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *