Canon SELPHY CP1500 पोर्टेबल फोटो प्रिंटर हुआ लॉन्‍च…

टेक्नोलॉजी। शानदार कैमरे के लिए फेमस कंपनी Canon ने भारतीय बाजार में अपने पोर्टेबल वायरलेस फोटो प्रिंटर Canon SELPHY CP1500 को लॉन्च कर दिया है। Canon SELPHY CP1500 के साथ एडिटिंग की भी सुविधा है। यानी आप फोटो को प्रिंट करने से पहले उसकी एडिटिंग भी कर सकते हैं। Canon SELPHY CP1500 ब्लैक और व्हाइट दो कलर में मिलेगा।

Canon SELPHY CP1500 की कीमत और फीचर्स:-
मार्केट में वैसे तो बहुत सारे इंस्टैंट फोटो प्रिंटर हैं लेकिन Canon SELPHY CP1500 थोड़ा अलग है। Canon SELPHY CP1500 पोर्टेबल है और इसकी डिजाइन भी थोड़ी अलग है। इस प्रिंटर से आप बड़ी साइज में फोटो प्रिंट कर सकते हैं। इसमें कलर टोन से लेकर ब्राइटनेस, कॉन्ट्रास्ट जैसे एडिटिंग टूल भी हैं।

कंपनी ने दावा किया है कि, Canon SELPHY CP1500 से प्रिंट हुई तस्वीरें पानी से जल्दी खराब नहीं होंगी। इसके अलावा इन फोटोज पर फिंगरप्रिंट्स भी नहीं आएंगे। कैनन के इस प्रिंटर को आसानी से फोन से कनेक्ट किया जा सकेगा।

इस प्रिंटर को SELPHY Photo Layout 3.0 एप के जरिए कनेक्ट किया जा सकेगा। एप में कई सारे इनबिल्ट फ्रेम मिलेंगे। इसके अलावा एप में भी एडिटिंग की सुविधा मिलेगी। इससे आप क्यूआर कोड की मदद से किसी फोटो एलबम, वीडियो या ऑनलाइन मैप को भी प्रिंट कर सकेंगे।

Canon SELPHY CP1500 में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई और टाईप-सी केबल का सपोर्ट है। इसमें आप पेन ड्राइव या मेमोरी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें थर्ड पार्टी क्लाउड से भी प्रिंटिंग की सुविधा दी गई है। सबसे खास बात यह है कि इस प्रिंटर से एक साथ 8 स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं।

फोन से कनेक्ट करने के लिए सिर्फ एक क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। Canon SELPHY CP1500 प्रिंटर पोस्टकार्ड साइज (करीब 100 x 148mm) कार्ड पर फोटो को महज 41 सेकेंड में, जबकि कार्ड साइज (54x86mm) प्रिंट महज 23 सेकेंड में कर सकता है। इस प्रिंटर की कीमत 11 995 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री सितंबर 2022 से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *