Kanpur: आज सीएम योगी का कानपुर दौरा, 501 करोड़ के विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

Kanpur: उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आज कानपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो शहर को 501 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे. डॉ. चिरंजी लाल राष्ट्रीय इंटर कॉलेज परिसर किदवईनगर में सीएम योगी 153 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसमें 260.92 करोड़ के 43 कार्यों का शिलान्यास व 240.08 करोड़ के 110 कार्यों का लोकार्पण शामिल है. सौ बिजली स्टेशनों का लोकार्पण करेंगे. साथ ही जेके मंदिर परिसर में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं में सिलाई मशीन का वितरण करेंगे.

 कानपुर शहर में सीएम योगी करीब 2:30 घंटे रहेंगे. यहां वह भाजपा के अनुसूचित वर्ग के सम्मेलन को संबोधित भी करेंगे. सीएम हेलीकॉप्टर से साउथ क्रिकेट एकेडमी, किदवईनगर में उतरेंगे. वहां से कार से राष्ट्रीय इंटर कॉलेज जनसभा में पहुंचेंगे। 12:45 से 1:50 बजे तक जनसभा में रहेंगे. फिर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पांडुनगर में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. वहां से कार से जेके मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में समूह की महिलाओं को सिलाई मशीन देंगे। वहां से 3:10 बजे लखनऊ के लिए निकल जाएंगे.

सात योजनाओं के 21 लाभार्थियों को सम्‍मानित करेंगे सीएम

सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को सीएम योगी मंच से सम्मानित करेंगे. जिला प्रशासन ने सभी योजनाओं के तीन-तीन लाभार्थियों को चुना है. जिसमें अन्नप्राशन, मुख्यमंत्री आवास योजना (कोरथा), बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, ओडीओपी, स्वामी विवेकानंद स्मार्टफोन-टेबलेट, विश्वकर्मा श्रमसम्मान योजना, ओडीओपी योजना के टूलकिट वितरण के लाभार्थी शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *