गोरखपुर में लगा सीएम योगी का जनता दरबार

गोरखपुर। गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मंदिर में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों की समस्याएं सुनीं और संबंधित अधिकारियों को जल्द निस्तारण कराने के निर्देश दिया। इस दौरान फरियादियों की सर्वाधिक संख्या कुशीनगर जिले के लोगों की पाकर सीएम योगी ने नाराजगी जताई। उन्होंने वहां मौजूद एडीजी व डीआइजी से कुशीनगर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को आगाह करने का निर्देश देते हुए कहा कि, लगता है कि कुशीनगर पुलिस-प्रशासन कोई काम नहीं कर रहा है। यह स्थिति ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कुशीनगर की समस्याएं बड़ी संख्या में आती रही हैं। समस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान सुनिश्चित नहीं हुआ तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। सीएम योगी ने जनता दरबार में 300 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनीं। इनमें ज्यादातर जमीन विवाद और थानों से जुड़ी समस्याएं रहीं। हमेशा की तरह सुबह पूजा-अर्चना के बाद सीएम योगी दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित जनता दरबार में पहुंचे।    

जनता दरबार में कई लोग अपनों के गंभीर इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे। सीएम योगी ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार हर जरूरतमंद और गरीब के साथ खड़ी है। उन्होंने ऐसे सभी फरियादियों के प्रार्थनापत्र पर संबंधित जिले के प्रशासन को जल्द रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। कहा कि समय से इस्टीमेट बनाकर शासन को उपलब्ध कराया जाए ताकि किसी के इलाज में देरी न हो। कई महिलाएं जमीन की शिकायत लेकर पहुंची थीं, जिसपर उन्‍होंने कहा कि जमीन कब्जा करने वालों को कड़ा सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

जनता दरबार में एक बावनी आवास पाने के बाद आभार ज्ञापित करने पहुंची थी। जैसे ही सीएम योगी सामने पड़े, उसने अभिवादन किया तो वह रुक गए। हाथ जोड़कर बावनी ने कहा कि ‘महाराज जी हमरो मकान बनि गईल। लगत रहे कि सज्जो जिनगी मड़इये में बीती जाई। ई कुल आपे क किरपा बा।’ गोला बाजार क्षेत्र के बरहल गांव की रहने वाली महिला ने बताया कि सीएम योगी के निर्देश पर ही आवास योजना के तहत उनका पक्का मकान बन पाया है। आभार ज्ञापन के क्रम में जब उसने सीएम योगी के साथ में फोटो खिंचवाने का आग्रह किया तो वह उसे अस्वीकार नहीं कर सके। मुस्कुराते हुए सहर्ष तस्वीर भी खिंचवाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *