गणतंत्र दिवस से पहले हुआ आतंकी साजिश का खुलासा, संदिग्ध आतंकियों की तलाश जारी

नई दिल्‍ली। गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिशों का खुलासा हुआ है। 26 जनवरी से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आतंकियों के गठजोड़ का बड़ा सुराग हाथ लगा है। गुरुवार को जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जहांगीरपुरी के भलस्वा डेरी से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। वहीं, अब चार और संदिग्ध आतंकवादियों के भारत में रहने का संदेह जताया है। दिल्ली पुलिस की टीम इन संदिग्धों की तलाश में जुट गई है। इस संबंध में मंगलवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, 2 लोगों के अलावा चार और अन्य संदिग्ध आतंकवादी भी रडार पर हैं। सूत्रों के अनुसार, संदिग्धों ने ड्रॉप-डेड पद्धति के जरिए पाकिस्तान से हथियार प्राप्त किए थे। वो सोशल मीडिया ऐप के जरिए सीमा के दूसरी तरफ अपने आकाओं के संपर्क में थे। सिग्नल ऐप पर पाक में हैंडलर के संपर्क में थे। उन्हें उत्तराखंड में एक अज्ञात स्थान पर हथियार मिले हैं, जिसकी पुष्टि की जा रही है।

दिल्ली पुलिस को यह जानकारी जहांगीरपुरी इलाके के भलस्वा डेरी से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध आतंकियों से मिली है। जानकारी मिली है‍ कि यह संदिग्ध आतंकी विभिन्न राज्यों में लोगों को टारगेटेड हमलों को अंजाम देने की फिराक में है। सीमा पार से इनके आकाओं ने इनको यह काम सौंपा था और सिग्‍नल ऐप के जरिए यह उनसे लगातार संपर्क में है। इससे जुड़े हुए कुछ सामान को स्पेशल सेल ने उत्तराखंड के अज्ञात जगह से बरामद किया है और उसकी पुष्टि करने में जुटी है। इस बीच सूत्रों का यह भी कहना है कि इस पूरे मॉड्यूल में 8 लोगों के शामिल होने की जानकारी प्राप्त हुई है। इनमें से चार संदिग्धों की भारत में ही मौजूदगी का संदेह जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *