पत्नी या गर्लफ्रेंड के सामने भूलकर भी न करें ये मजाक

रिलेशनशिप। पति-पत्नी हो या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, नोंकझोंक आम बात है। इन रिश्‍तों में एक दूसरे के साथ हंसी-मजाक आपसी बॉन्डिंग को बढ़ाने का ही काम करता है। कई बार हंसी मजाक में ऐसी बातें हो जाती है जिसे आपका पार्टनर दिल पर ले लेता है और आपकी इमेज भी खराब हो जाती है। ऐसे में छोटा सा मजाक रिश्‍ते में दूरी बना देता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप उनकी नजरों में अपनी पर्सनैलिटी को खराब होने से किस तरह बचा सकते हैं। इसके अलावा, किन बातों को कभी भी अपनी पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के सामने नहीं बोलनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं उन बातों के बारे में।

लुक्स को लेकर मजाक- 

यदि आप ये सोच रहे हैं कि आप मजाक में उन्‍हें कुछ भी कहें तो वो बुरा नहीं मानेंगी, तो ये सोच आपकी गलत है। दरअसल, किसी भी महिला के लिए यह असहनीय होता है कि उसके लुक को लेकर उसका ही पार्टनर मजाक उड़ाए। ऐसे में यदि उनके मेकअप या फैशन में आपको कुछ गड़बड़ी लग रही है तो आप उन्‍हें अकेले में जाकर प्‍यार से इसकी जानकारी या अपना विचार दे सकते हैं।

कम ना आंकें-

यदि आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड जॉब नहीं करतीं या घर के काम में एक्‍सपर्ट नहीं है तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उनकी पर्सनैलिटी को कम आंकें। कभी भी उनके हाउसवाइफ होने या कोई काम ना आने का मजाक ना बनाएं। यदि आप ऐसा करते हैं तो पार्टनर को बुरा लग सकता है और आपकी इमेज भी उनके सामने कम हो सकती है। बेहतर होगा कि आप उन्‍हें मोटिवेट करें।

बात बात पर ताने मारना-

हर लड़की यह चाहती है कि उसका पार्टनर बड़ी सोच का हो। लेकिन अगर आप बात बात पर मजाक में  कमेंट करते रहते हैं या उनका इंसल्‍ट करते हैं तो यह आपके रिश्‍ते को खराब कर सकता है। इसलिए कभी भी अपने पार्टनर पर ताने मारने की आदत ना बनाएं।

परिवार का मजाक उड़ाना-

किसी भी रिलेशनशिप को बेहतर रखने के लिए आवश्‍यक है कि आप एक दूसरे के परिवार की इज्‍जत करें। यह आप दोनों का फर्ज होता है। लेकिन अगर बात बात में अपने पार्टनर के परिवार वालों का मजाक उड़ाते हैं तो यह किसी भी महिला के लिए असहनीय होता है। हो सकता है कि वह आपकी इज्‍जत भी करना बंद कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *