घर में रखी इन चीजों को न करें नजरअंदाज, बन सकती हैं दुर्भाग्य का कारण

एस्ट्रोलॉजी। घर में मौजूद ऐसी बहुत सी वस्तु होती हैं, जिन्हें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखना शुभ नहीं माना जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसी चीजों को घर में रखने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है और परिवार के सदस्यों को स्वास्थ संबंधी समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं। हर घर में बिजली के उपकरण, पानी के नल खराब होना सामान्य सी बात लगती है। लेकिन यदि नल, ट्यूब लाइट के बल्ब बार-बार खराब हो रहे हैं तो इन्हें सामान्य बिल्कुल नहीं समझना चाहिए। घर में ऐसी चीजों का बार-बार खराब होना ग्रह दोष को दर्शाता है। आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में-

इलेक्ट्रिक सामान ख़राब होना:-

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में रखा इलेक्ट्रिक का सामान अचानक से खराब हो जाए या फिर बार-बार खराब हो रहा है, घर की ट्यूबलाइट बार-बार फ्यूज हो रही है, तो यह घर में राहु दोष से जुड़ी समस्या की तरफ इशारा करता है। माना जाता है कि राहु दोष के कारण दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो इसके लिए आप घर के मुख्य स्थानों पर लाल स्वास्तिक बना दें और घर में बिल्कुल भी गंदगी इकट्ठा ना होने दें।

नल का बार-बार ख़राब होना:-
जल तत्व को मुख्य रूप से चंद्रमा और शुक्र ग्रह से संबंधित माना जाता है। कुछ मामलों में इसका संबंध मंगल ग्रह से भी होता है। यदि आपके घर के किचन बाथरूम या किसी दूसरी जगह पर लगे नल से लगातार पानी टपक रहा है, तो इसे घर के लिए बेहद अशुभ माना जाता है। घर के बाथरूम में नल से टपकती पानी की बूंद में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। ऐसे में पानी का व्यर्थ होना या बहना घर के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा होने से घर में फिजूलखर्ची बढ़ने की आशंका होती है।

घर में बार-बार कलह होना:-

यदि किसी व्यक्ति के घर में बार-बार बिना किसी कारण के लगातार झगड़ा होता है और वाद-विवाद इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि रिश्ते में दरार पड़ने और टूटने की नौबत तक आ जाती है, घर के सदस्यों में मनमुटाव बढ़ रहा है तो ऐसे में माना जाता है कि मंगल ग्रह की स्थिति ठीक नहीं है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने घर में सूर्य के प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *