नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर उद्घाटन में देश-विदेश की मशहूर हस्तियो ने की शिरकत

मुंबई।  देश विदेश के कलाकारों, धर्म गुरुओं, स्पोर्ट्स और बिजनेस जगत से जुड़ी हस्तियों की उपस्थि‍ती में नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर का उद्घाटन हुआ। उद्घाटन समारोह की मेजबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी और उनकी पुत्री ईशा अंबानी ने की। उद्घाटन समारोह में रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी भी मौजूद रहे।

यह कल्चरल सेंटर हाईटेक सुविधायुक्‍त है। इसमें डायमंड बॉक्स, स्टूडियो थियेटर, आर्ट हाउस और पब्लिक आर्ट जैसी कई चीजें हैं। दर्शकों को वर्ल्ड क्लास एक्सपीरियंस देने के लिए इस कल्चरल सेंटर को बहुत ही अनोखे तरह से डिज़ाइन किया गया।

एएमएसीसी के लॉन्‍च होने के मौके पर नीता अंबानी ने बताया कि ‘कल्चरल सेंटर को मिल रहे सपोर्ट से मैं अभिभूत हूं। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कल्चरल सेंटर्स में से एक है। यहां सभी कलाओं और कलाकारों का स्वागत है। तथा यहां छोटे शहरों और दूर दराज के युवाओं को भी अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा। मुझे आशा है की दुनिया के बेहतरीन शो यहां आएंगे।’

वहीं मुकेश अंबानी ने खास मौके पर कहा कि ‘मुंबई के साथ देश के लिए भी यह कला का बड़ा केंद्र बनकर सामने आयेगा। यहा बड़े शो हो सकेंगे।  मुझे आशा है कि भारतीय अपनी पूरी कलात्मकता के साथ ओरिजनल शो को प्रोड्यूस कर सकेंगे।’

शामिल हुई ये हस्तिया
नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड और हॉलीवुड के कलाकार तो शामिल हुए ही साथ ही  खेल, राजनीति, कारोबार और आध्‍यात्मिक जगत की मशहूर हस्तिया भी मौजुद रही। इस समारोह में उपस्थ्ति भारतीय हस्तियो में  भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान, सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनस, उद्योगपति आनंद महिंद्रा, सुपरस्टार रजनीकांत, आमिर खान, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, दीया मिर्जा, श्रद्धा कपूर और श्रेया घोषाल सहित कई बॉलीवुड दिग्‍गज शामिल थे।

समारोह में एमा चेम्बर्लेन, जीजी हदीद जैसी अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मॉडल्‍स, देवेंद्र फडणवीस, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, स्मृति ईरानी जैसे राजनेता और सद्गुरु जग्गी वासुदेव, स्वामी नारायण संप्रदाय के राधानाथ स्वामी, रमेश भाई ओझा, स्वामी गौर गोपल दास जैसे अध्यात्मिक गुरुओं ने भी शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *