Firefighting plane: ग्रीस के जंगलों में लगी आग, बुझाने की कोशिश में विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट की मौत

Firefighting plane crash in greece:  ग्रीस में कई दशकों के बाद इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है, जिसकी वजह से यहां के जंगल आग चपेट में आ रहे है। जंगल की आग ने इतना भीषण रूप ले लिया है कि कई इलाके इसके चपेट में आ गए है। इस बीच, ग्रीस की वायु सेना ने आग बुझाने वाले विमान केा लेकर एविया द्वीप के जंगल में लगी आग को बुझाने में जुटी थी तभी अचानक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे विमान में सवार दो पायलट की मौत हो गई।

अग्निशमन विभाग ने बताया कि एविया द्वीप के जंगलों में रविवार को आग लगी थी। इसी को बुझाने में विमान मदद कर रहा था, लेकिन यह एविया के एक गांव प्लैटनिस्टो के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रवक्ता यानिस आर्टोपियोस ने बताया कि इस घटना में दो लोगों की मौत हुई है। बता दें कि इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। सीएल-215 विमान को एविया द्वीप पर पानी छिड़कते हुए दिखा। विमान का एक हिस्सा पेड़ की शाखा में फंस गया। कुछ ही देर बाद वह दुर्घटनागस्त हो गया।

 

आपको बता दें कि एविया द्वीप के जंगल में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए तीन विमान लगे हुए हैं। वहीं 100 से ज्यादा दमकलकर्मी लगे हुए हैं। वहीं, ग्रीस के एयर फोर्स की ओर से एक जारी बयान के अनुसार पानी बरसाने वाला विमान Candair CL 215 क्रैश हो गया है। यह हादसा मंगलवार को दोपहर 2.52 बजे हुआ है। घटना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसके बाद पता चला की विमान के पायलट और को पायलट की मौत हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *