अपनी शादी में सबसे हैंडसम दिखने के लिए इन ग्रूमिंग टिप्स को करें फॉलो…

ब्‍यूटी टिप्‍स। अपनी शादी में खूबसूरत दिखने के लिए पहले केवल लड़कियां ही महीनों से तैयारियों में जुट जाती थीं, लेकिन समय बदलने के साथ ही अब पुरुष भी शादी से पहले अपने शादी के लुक्‍स को लेकर कंसर्न नजर आने लगे हैं। अगर आपकी कुछ ही महीने में शादी होने वाली है तो अभी से अपनी स्किन और हेयर केयर के लिए कुछ जरूरी ग्रूमिंग टिप्‍स को फॉलो कर सकते हैं। इन टिप्‍स की मदद से आप विंटर में अपनी स्किन और बालों की सही तरीके से देखभाल कर सकेंगे और शादी के दिन हैंडसम नजर आएंगे। चलिए जानते हैं शादी से पहले पुरुष किन ग्रूमिंग टिप्‍स को करें फॉलों-

स्किन केयर रुटीन:-

सबसे पहले अपनी स्किन टाइप के अनुसार स्किन केयर प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल शुरू कर दें। मॉर्निंग स्किन केयर और नाइट स्किन केयर करें और क्‍लीनिंग, टोनिंग, मॉइश्‍चराइजिंग को रुटीन में शामिल करें। इसके अलावा महीने में एक बार फेशियल जरूर कराएं।

हेयर केयर जरूरी:-

अपने बालों पर विशेष ध्‍यान दें और हेयर ऑयलिंग, वॉशिंग, कंडीशनिंग आदि सही तरीके से करें। इसके अलावा हर महीने हेयर सलून जाकर हेयर स्‍पा लें और एक दो महीने पहले से एक अच्‍छा सा हेयर स्‍टाइल ट्राई करना शुरू कर दें।

हेल्‍दी डाइट:-

जब आप अपनी डाइट को हेल्‍दी और न्‍यूट्रिशनल चीजों से भरपूर रखेंगे तो आपकी स्किन, बाल और सेहत अधिक अट्रैक्टिव दिखेंगे। हेल्‍दी डाइट लेने से आप फिट भी नजर आएंगे। इसलिए खाने में अधिक से अधिक एंटीऑक्‍सीडेंट और प्रोटीन आदि से भरपूर चीजों को शामिल करें। तला भुना या प्रोसेस्‍ड चीजों को खाने से बचें।

व्‍यायाम जरूरी:-

खुद को शेप में रखने के लिए जरूरी है कि आप रोज कम से कम आधा घंटा व्‍यायाम करें। इसके लिए आप जिम, वॉकिंग, जॉगिंग, स्‍वीमिंग का सहारा भी ले सकते हैं। व्‍यायाम करने से आस खुद में फिट अनुभव करेंगे और स्‍ट्रेस से दूर रहेंगे।

नींद जरूरी:-

शादी के दिन फ्रेश दिखने के लिए और चेहरे पर दाग धब्‍बों से बचने के लिए रात में अच्‍छी नींद लेना बहुत ही जरूरी है। आप रोज कम से कम 8 घंटा सोएं और नींद पूरी करें। इसके लिए रात में सोने से पहले अल्‍कोहल और चाय कॉफी से दूरी बनाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *