मेकअप के लिए फाॅलों करें यें टिप्‍स….

ब्‍यूटी-टिप्‍स। लड़कियां हमेशा ऐसे मेकअप ट्रिक खोजती रहती हैं। जिससे उन्हें फ्लॉलेस स्किन मिले। प्राइमर, फाउंडेशन, ब्लशर, करेक्टर हर मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कुछ खास ट्रिक से करना चाहिए। जिससे कि परफेक्ट स्किन मिले और मेकअप आपकी स्किन को खूबसूरत दिखाए। आप भी अगर ऐसी ही मेकअप ट्रिक को खोजती रहती हैं, तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

अगर हैं बहुत जल्दी में:- अगर आपके पास भी सुबह इतने सारे प्रोडक्ट चेहरे पर लगाने के लिए समय नहीं है तो बस इस ट्रिक को फॉलो करें। स्किन से मिलते हुए कंसीलर को ब्रश में लें। इसे आंखों के नीचे, होंठ के किनारों पर, नाक के पास लगाकर अच्छे से ब्लेंड कर लें। बस आपका फेस रेडी है।

जरूरी है सही सीक्वेंस:- मेकअप के प्रोडक्ट को सही लाइन में लगाना जरूरी है। नहीं तो मेकअप बिगड़ जाएगा। सबसे पहले आईब्रो और आखों का मेकअप करने के बाद ही फेस पर फाउंडेशन, कंसीलर और कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। हमेशा इसी कड़ी में ही मेकअप के प्रोडक्ट को चेहरे पर लगाने से फ्लॉलेस और खूबसूरत चेहरा सामने आता है।

रखें मल्टीयूज प्रोडक्ट:- आजकल ऐसे प्रोडक्ट का ट्रेंड हैं, जो मल्टीयूज हों। ये किट घर के बाहर टचअप के लिए बेहद काम के होते हैं। आंखों पर आईशैडो के लिए पैलेट के बजाय स्टिक ज्यादा सही होगी। इसे हाथों पर लेकर ब्लेंड कर सकते हैं। वहीं इस तरह के आईशैडो को आप ग्लॉसी लुक के लिए भी इस्तेमाल में ले सकती हैं। इस तरह के मेकअप प्रोडक्ट रखें। जिन्हें आप उंगलियों की मदद से ब्लेंड कर सकें और आपको घऱ से बाहर ढेर सारे ब्रश रखने की जरूरत ना पड़े।

ऐसे हो ऑफिस के लिए फटाफट तैयार:- आप अगर ऑफिस के लिए फटाफट तैयार होना चाहती हैं, तो बस टिंटेड मॉइश्चराइजर लगाकर आईब्रो को फिल करें। साथ में सॉफ्ट ब्राउन आईशैडो और क्रीम ब्लश के साथ परफेक्ट लिप कलर को लगाएं। ये मेकअप ऑफिस के लिए सॉफ्ट लुक देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *