कलीग से ब्रेकअप के बाद प्रोफेशनल रिश्ता बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

रिलेशनशिप। ऑफिस में को-वर्कर के साथ दोस्ती होना काफी नॉर्मल होता है। हालांकि कई बार दोस्ती का रिश्ता प्यार में भी बदल जाता है। वहीं बाद में प्रॉपर अंडरस्टैडिंग ना होने के कारण ब्रेकअप भी देखने को मिलता है। ऐसे में अगर ऑफिस कलीग से प्यार के बाद आपका भी ब्रकअप हो गया है तो कुछ आसान रिलेशनशिप टिप्स फॉलो करके आप अपने प्रोफेशनल रिश्ते को हेल्दी बना सकते हैं।

ऑफिस कलीग के साथ ब्रेकअप होने के बाद लोग अक्सर आपस में दूरी बना लेते हैं। जिसका असर आपके काम पर भी पड़ सकता है। इसलिए कलीग से प्रोफेशनल रिश्ता बरकरार रखना बेहतर होता है। लेकिन ऐसे में कुछ लोगों के लिए कलीग को फेस करना भी मुश्किल हो जाता है। आइए जानते हैं ब्रेकअप के बाद कलीग से औपचारिक रिश्ता बनाने के कुछ आसान टिप्‍स-

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखें:-

कलीग के साथ रिलेशनशिप में आने से पहले पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखने की कोशिश करें। इससे रिश्ता बरकरार रहने पर आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ मिक्स नहीं होगी। वहीं ब्रेकअप के बाद भी कलीग से आपका प्रोफेशनल रिश्ता बना रहेगा।

इमोशन्स को कंट्रोल करें:-
ऑफिस में कलीग के सामने आते ही लोगों को रिलेशनशिप की याद आने लगती है। ऐसे में अपने इमोन्स को कंट्रोल करके सिर्फ काम पर फोकस करें। अगर आप एक साथ किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आपस की बातचीत को सिर्फ प्रोफेशनल डिसकशन तक ही सीमित रखें।

बुराई करने से बचें:-
ब्रेकअप के बाद कई लोग ऑफिस में दूसरों से कलीग की बुराई करने लगते हैं। जिससे आपके प्रोफेशनल रिलेशन भी खराब हो सकते हैं। इसलिए ऑफिस में भूलकर भी किसी से अपनी पर्सनल लाइफ ना डिसकस करें। साथ ही अन्य कलीग्स के साथ पर्सनल गॉसिप्स करने से भी बचें।

झगड़े को अवॉयड करें:-
ब्रेकअप के बाद भी कुछ लोग एक्स को लेकर काफी पजेसिव रहते हैं। ऐसे में कलीग के साथ दूसरों की नजदीकियां लोगों को रास नहीं आती है। जिसके चलते आपका कलीग से झगड़ा होने लगता है। हालांकि अगर आप कलीग के साथ प्रोफेशनल रिलेशन रखना चाहते हैं तो उनकी पर्सनल लाइफ में दखलअंदाजी ना करें और सिर्फ अपने काम पर फोकस करने की कोशिश करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *